मुथैया मुरलीधरन ने बताया तमिलनाडु में क्यों हो रहा है उनकी बायोपिक '800' का विरोध
Advertisement

मुथैया मुरलीधरन ने बताया तमिलनाडु में क्यों हो रहा है उनकी बायोपिक '800' का विरोध

डार मोशन पिक्चर्स ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि फिल्म 800 पूरी तरह से स्पोर्च्स बयोग्राफी है, इसमें किसी भी तरह का राजनीतिक बयान नहीं दिया गया है.

मुथैया मुरलीधरन की फिल्म '800' का पोस्टर

चेन्नई: श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने कहा है कि उनकी जिंदगी पर प्रस्तावित बायोपिक ‘800’ सिर्फ उनके खेल की उपलब्धियां के बारे में हैं और उन्होंने देश में दशकों के लंबे संघर्ष के बावजूद ऐसा किया. उन्होंने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि उन पर तमिलों के खिलाफ होने का आरोप लगाया जा रहा है और कहा कि ये राजनीतिक कारणों और अज्ञानता की वजह से है.

यह भी पढ़ें- जोफ्रा आर्चर ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक, अनुष्का शर्मा भी हुईं ट्रोल

तमिलनाडु के अभिनेता विजय सेतुपति (Vijay Sethupathy) बायोपिक के जरिए अपने करियर को फिर से शुरू कर रहे हैं. कुछ राजनीतिक पार्टियों ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मुरलीधरन ने तमिलों से विश्वासघात किया इसलिए सेतुपति को इसमें काम नहीं करना चाहिए.

मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने कभी भी मासूम लोगों को मारे जाने का समर्थन नहीं किया. उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वह श्रीलंकाई गृहयुद्ध के दर्द को समझते हैं और उनके परिवार ने श्रीलंका में अपनी यात्रा ‘कूली’ के तौर पर की थी उन्होंने कहा, ‘हम भी काफी प्रभावित रहे हैं.’

मुरलीधरन ने श्रीलंका की तरफ से 133 टेस्ट मैचों खेले हैं जिसमें उन्होंने 800 विकेट हासिल किए हैं, यही वजह है कि उनकी बायोपिक का नाम भी इसी आधार पर रखा गया है. मुरली ने 350 वनडे मैचों में भी शिरकत की है और 534 विकेट अपने नाम किए हैं.
(इनपुट-भाषा)

Trending news