SRH vs RR: हैदराबाद के धुरंधरों पर भारी पड़े राजस्थान के रजवाड़े, 72 रनों से जीता पहला मैच
Advertisement

SRH vs RR: हैदराबाद के धुरंधरों पर भारी पड़े राजस्थान के रजवाड़े, 72 रनों से जीता पहला मैच

IPL 2023: आईपीएल 2023 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का सामना हुआ. इस मैच में राजस्थान की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज कर ली. राजस्थान की टीम के बल्लेबाजों ने पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया इसके बाद गेंदबाजी में टीम का शानदार प्रदर्शन रहा. राजस्थान की टीम ने 72 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीतकर इस टूर्नामेंट का जीत से आगाज किया.  

SRH vs RR: हैदराबाद के धुरंधरों पर भारी पड़े राजस्थान के रजवाड़े, 72 रनों से जीता पहला मैच

SRH vs RR, Match Highlights: आईपीएल 2023 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का सामना हुआ. इस मैच में राजस्थान की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज कर ली. राजस्थान की टीम के बल्लेबाजों ने पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया इसके बाद गेंदबाजी में टीम का शानदार प्रदर्शन रहा. राजस्थान की टीम ने 72 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीतकर इस टूर्नामेंट का जीत से आगाज किया. हैदराबाद टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही खराब रही यही कारण रहा की टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

राजस्थान की शानदार बल्लेबाजी

हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने मैच में टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन, ओपनर यशस्वी जायसवाल और धुरंधर जोस बटलर ने अर्धशतक जड़े. संजू ने 32 गेंदों पर 55 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के जड़े. ओपनर जोस बटलर ने 22 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंदों पर 54 रन बनाए. बटलर और यशस्वी ने 85 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 22 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के जड़े. हैदराबाद के लिए फजलहक फारूकी और टी नटराजन ने 2-2 विकेट लिए जबकि उमरान मलिक को एक विकेट मिला.

हैदराबाद की खराब बल्लेबाजी 

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इस मैच में सबसे ज्यादा निराश किया. हालांकि, मयंक अग्रवाल बल्ले से संघर्ष करते नजर आए लेकिन वह भी ज्यादा देर गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके. अग्रवाल 27 रन बनाकर चहल का शिकार बने. इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका. टीम के ओपनर अभिषेक शर्मा और बल्लेबाजी राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए.

चहल का दमदार प्रदर्शन 

राजस्थान के गेंदबाजों शानदार प्रदर्शन किया. स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मात्र 17 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और अपने पहले ही ओवर में हैदराबाद के दो बल्लेबाजों को आउट कर दिया. हैदराबाद की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news