Ravi Shastri On Virat Kohli: खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली को रवि शास्त्री ने दी बड़ी सलाह, कहा-IPL बीच में छोड़ दो
Advertisement

Ravi Shastri On Virat Kohli: खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली को रवि शास्त्री ने दी बड़ी सलाह, कहा-IPL बीच में छोड़ दो

Ravi Shastri On Virat Kohli: IPL 2022 में विराट कोहली बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. अब भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली को बड़ी सलाह दी है. 

File Photo

Ravi Shastri On Virat Kohli: विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2022 में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. कोहली पिछले दो साल से कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. अब भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोहली को बड़ी सलाह दी है. 

कोहली को दी ये सलाह 

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली को ब्रेक ले लेना चाहिए, क्योंकि उन्होंने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और सभी फॉर्मेट्स में टीम की कप्तानी की है. उनके लिए ब्रेक लेना बुद्धिमानी होगी. कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है. इस साल वह शुरु से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है. आप अपने इंटरनेशनल करियर को लंबा करना चाहते हैं और 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं, आपके लिए यही सलाह है.'

भारत के खेलना चाहते हैं तो करें ये काम 

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि यह सलाह सिर्फ कोहली के लिए ही नहीं बल्कि अन्य भारतीय क्रिकेटरों के लिए भी है. उन्होंने कहा, 'अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेल सकते हैं. विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी के लिए भी यही कहूंगा कि अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आप क्रिकेट से ब्रेक ले लें.' शास्त्री की कोचिंग में कोहली एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में फले-फूले औ अब उन्हें लगता है कि 33 साल के विराट कोहली के पास विकेट पर टिकने की गजब काबिलियत है और उन्हें अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए ब्रेक लेना होगा.

IPL 2022 में फ्लॉप रहे हैं कोहली 

इसमें कोई दो राय नहीं कि आईपीएल 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) को रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा जा रहा है. कोहली ने नौ मैचों में 16 की औसत और 119.62 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 128 रन बनाए हैं. पुणे में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ विराट कोहली के नौ रन और उससे पहले दो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे. वह टीम के लिए सबसे बड़ा बोझ बन चुके हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news