IPL 2020: विराट कोहली ने इस मामले में सुरेश रैना को छोड़ा पीछे

 आईपीएल 13 के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. इस दौरान कोहली ने चेन्नई के सुरेश रैना का भी रिकॉर्ड तोड़ा. 

IPL 2020: विराट कोहली ने इस मामले में सुरेश रैना को छोड़ा पीछे
विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ खेली 90 रनों की पारी (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली ( Virat kohli) का बल्ला आईपीएल 13 (IPL 13) में भी जमकर आग उगल रहा है. कोहली ने शनिवार को हुए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ नाबाद 90 रनों की आतिशी पारी खेली.

इस पारी के साथ कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में कई विराट रिकॉर्ड भी बनाए. साथ ही किंग कोहली ने सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) का आईपीएल में सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

आईपीएल में सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले 5वें बल्लेबाज

गौरतलब है कि विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के विरुद्ध 52 गेंदों में अंत तक नाबाद रहते हुए 4 चौके और 4 छ्क्कों की बदौलत 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इन 4 सिक्स के साथ ही कोहली ने सीएसके के सुरेश रैना का 194 आईपीएल सिक्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब विराट दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में छक्के लगाने के मामले में पांचवे नंबर पर पहुंच गए हैं.

गौर करें आईपीएल में आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली के सिक्स के बारें में तो कोहली ने 183 मुकाबलों के दौरान कुल 197 सिक्स लगाए हैं. इससे पहले इस मामले में रैना को पीछे छोड़ने के लिए विराट को मजह 2 छक्कों की जरूरत थी.

जिसे विराट ने सीएसके के सामने पारी के 18वें ओवर में सैम करन की गेंद पर छक्का जड़कर हासिल किया. इसके अलावा अब अगले मुकाबले में विराट की नजरें आईपीएल में 200 छक्कों का आंकड़ा छूने पर रहेंगी, जिससे वह मात्र 3 सिक्स दूर हैं. 

सीएसके के खिलाफ कोहली ने बनाया विराट रिकॉर्ड

विराट कोहली ने सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 800 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. इस मैच से पहले कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 53 रनों की जरूरत थी. ऐसे में 90 रनों की नाबाद पारी के बाद कोहली ने सीएसके की टीम के खिलाफ अब 25 आईपीएल मुकाबलों में 837 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही विराट ने चेन्नई के खिलाफ 34 छक्के भी जड़े हैं.