PBKS vs DC: अपने IPL करियर में पहली बार स्टंप आउट हुआ ये खिलाड़ी, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

PBKS vs DC: अपने IPL करियर में पहली बार स्टंप आउट हुआ ये खिलाड़ी, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

Rishabh Pant Stump Out: आईपीएल 2022 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अपने आईपीएल करियर में पहली बार स्टंप आउट हुए. वे 7 साल से आईपीएल खेल रहे हैं. 

IPL Photos

Rishabh Pant Stump Out: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार को सीजन का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 17 रनों से बाजी मारी. इस मैच के दौरान एक खिलाड़ी स्टंप आउट हुआ. स्टंप आउट होना आम बात है, लेकिन दिल्ली के एक खिलाड़ी के लिए ये खास था, क्योंकि ये प्लेयर अपने आईपीएल करियर में पहली बार स्टंप आउट हुआ.

पहली बार स्टंप आउट हुआ ये खिलाड़ी

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 159 रन का स्कोर बनाया था. टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस मैच में 3 गेंदों पर 7 रन की पारी खेली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 7 रन के स्कोर पर लिविंगस्टोन की गेंद पर स्टंप आउट हुए. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों वे आउट हुए. खास बात ये थी कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने 7 साल के IPL करियर में पहली बार स्टंप आउट हुए.

पंत ने बनाया खास रिकॉर्ड

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मैच में भले ही बड़ी पारी नहीं खेल सके हो, लेकिन उन्होंने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जीत प्रतिशत के मामले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 56.89 प्रतिशत मैच जीते हैं. उन्होंने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ा है. सहवाग ने दिल्ली की कप्तानी करते हुए 53.84 प्रतिशत मैच जीते थे.

IPL में ऋषभ पंत के आंकड़े

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अभी तक 97 मैच खेले हैं. 97 आईपीएल मैच में उन्होंने 34.56 की औसत और 148.49 के स्ट्राइक रेट से 2799 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने भी इस सीजन में अभी तक खेले 13 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है और 6 में हार का सामना किया है. पंत अभी तक कुल 29 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है, जिसमें वे 16 मैचों में टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं.

Trending news