KKR के इस विकेटकीपर के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, बिजली की रफ्तार से करता है स्टंपिंग
Advertisement

KKR के इस विकेटकीपर के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, बिजली की रफ्तार से करता है स्टंपिंग

आईपीएल सीजन 15 के पहले मैच में केकेआर के विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने अपनी स्टंपिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खिचा है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी जैक्सन के विकेटकीपिंग की प्रशंसा की है.

KKR के इस विकेटकीपर के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, बिजली की रफ्तार से करता है स्टंपिंग

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. केकेआर ने सीएसके को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया. मुकाबला केकेआर ने जीता और दिल जीतने का काम केकेआर के विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने किया. एक तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के बल्ले से विस्फोटक पारी देखने को मिली तो दूसरी तरफ विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने अपनी स्टंपिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खिचा.

  1. KKR के खिलाड़ी के फैन हुए तेंदुलकर
  2. अपनी स्टंपिंग से सभी का ध्यान खिचा
  3. 5 साल बाद आईपीएल में की है वापसी

कौन है शेल्डन जैक्सन? 

विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. पहले मैच में विकेट के पीछे शेल्डन जैक्सन की फुर्ती ने उथप्पा को पवेलियन भेज दिया. मैच के दौरान जैक्सन ने रॉबिन उथप्पा को बिजली की रफ्तार से स्टंप आउट किया था जिसके बाद उनकी तुलना सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से होने लगी है. शेल्डन जैक्सन चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक चर्चा का विषय बने हुए हैं. 35 वर्षीय शेल्डन जैक्सन गुजरात के भावनगर से हैं और 5 साल बाद आईपीएल में वापसी की है.

यहां देखें जैक्सन की ये स्टंपिंग

तेंदुलकर भी हुए स्टंपिंग के फैन

जैक्सन ने उथप्पा को वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर स्टंप आउट किया. चेन्नई को दो झटके लग चुके थे, लेकिन रोबिन उथप्पा एक तरफ क्रीज पर टिके थे. उथप्पा जिस समय आउट हुए उस समय सीएसके का स्कोर 49 रन था. उथप्पा 21 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाकर आउट हुए. शेल्डन जैक्सन की शानदार स्टंपिंग देखकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी अपने आप को रोक नहीं सके और सोशल मीडिया पर जैक्सन की जमकर तारीफ की. तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा,'क्या शानदार स्टंपिंग है. शेल्डन जैक्सन की इस स्टंपिंग ने मुझे एमएस धोनी की याद दिला दी है.' 

यहां देखें सचिन तेंदुलकर का ट्वीट

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन आंकड़े

शेल्डन जैक्सन ने साल 2011 में अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था. जैक्सन 2019-20 की रणजी ट्रॉफी विजेता सौराष्ट्र की टीम का भी हिस्सा थे. इस सीजन में वे सौराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे. उन्होंने 10 मुकाबलों में 50 की औसत से 3 शतक और 3 अर्द्धशतक के साथ 809 रन बनाए थे.  शेल्डन जैक्सन ने 79 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 50 की औसत से 5947 रन बनाए हैं. टी-20 क्रिकेट में भी उन्होंने 66 मुकाबलों में 1514 रन बनाए हैं. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 67 मुकाबलों में 37.23 की औसत से 236 रन बनाए हैं.

Trending news