राजस्थान के मेंटर ने फाइनल से पहले बताया आईपीएल 2018 जीतेगी यह टीम!
Advertisement
trendingNow1404493

राजस्थान के मेंटर ने फाइनल से पहले बताया आईपीएल 2018 जीतेगी यह टीम!

राजस्थान टीम के मेंटर शेन वार्न ने ट्विटर पर अपनी पंसदीदा आईपीएल प्लेइंग 11 की घोषणा की है. 

राजस्थान के मेंटर शेन वार्न ने अपनी आईपीएल प्लेइंग 11 की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 11 में राजस्थान की टीम के मेंटर रहे शेन वार्न ने अपनी आईपीएल प्लेइंग 11 की घोषणा की है. इसके साथ ही यह भी घोषणा की है कि रविवार को होने वाले आईपीएल फाइनल मुकाबले में चेन्नई और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच का विजेता कौन होगा. वार्न ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की है. वार्न की टीम राजस्थान इस बार आईपीएल में प्लेऑफ के एलिमिनेटर मैच में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

  1. शेनवार्न ने फाइनल की दोनों टीमों को कहा गुडलक
  2. आईपीएल प्लेइंग 11 की भी घोषणा की ट्विटर पर
  3. टीम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं 

साल 2018 के आईपीएल का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाना है. दोनों ही टीमें लीग मैचों की अंक तालिका में टॉप 2 टीम रहीं थी. जहां हैदरबाद की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं चेन्नई की टीम ने भी दो साल के बाद शानदार वापसी करते हुए रिकॉर्ड सातवीं बार फाइनल में प्रवेश किया है. चेन्नई की टीम इकलौती ऐसी टीम है जिसने जब भी वह खेली है तब से हर बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है. चेन्नई की टीम का भी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है. उसने कई नजदीकी मुकाबले जीते हैं. हैदराबाद की टीम ने इस टूर्नामेंट में चेन्नई के साथ तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

जहां दोनों ही टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होने के आसार हैं वहीं शेनवार्न ने धोनी की टीम के जीतने की संभावना जताई है. उल्लेखनीय है कि पहले आईपीएल में शेन वार्न ने युवाओं से भरी राजस्थान की टीम को अपनी ही कप्तानी में आईपीएल ट्रॉफी जिताई थी. चेन्नई की टीम के अलावा राजस्थान की टीम भी दो साल के प्रतिबंध के बाद इसी साल वापसी की थी. 

राजस्थान का सफर भी अनोखा ही रहा इस आईपीेल मेंं
शेन वार्न की टीम इस आईपीएल सीजन में प्लेऑफ में तो पहुंच गई थी लेकिन एलिमिनेटर मैच में उसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.उससे पहले भी राजस्थान टीम का लीग मैचों से प्लेऑफ में पहुंचने में किस्मत का काफी योगदान रहा है. उसके 14 मैच हो जाने के बाद उसे दो टीमों के हारने पर ही प्लेऑफ में जगह मिलनी थी और दोनों ही टीमें अपने आखिरी मैच भी हार गईं जिससे कम नेट रन रेट के बावजूद भी राजस्थान को अंक तालिका में चौथा स्थान मिल गया.

प्लेइंग 11 के साथ फाइनल के विजेता का भी बताया नाम
वार्न ने अपने ट्वीट में कहा, “आज रात आईपीएल फाइनल के लिए दोनों ही टीमों को गुडलक. मुझे लगता है कि चेन्नई जीतेगी.” इसके साथ ही वार्न ने अपनी आईपीएल प्लेइंग 11 की भी घोषणा की जिसमें उन्होंने जो बटलर, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसल, राशिद खान, एंड्रयू टाय, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है. 

 

गौर करने वाली यह है कि अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले केन विलियमसन का नाम इस सूची में नहीं है. कहा जा सकता है कि वार्न की सूची में न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी नहीं है लेकिन उनकी सूची में कोई ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी नहीं है. लेकिन फिर भी विलियमसन का नाम न होना सभी को चौंका रहा है. 

Trending news