BCCI ने सुधारी अपनी सबसे बड़ी गलती! एक साल बाद अचानक कराई अपने इस घातक मैच विनर की एंट्री
Advertisement
trendingNow11668704

BCCI ने सुधारी अपनी सबसे बड़ी गलती! एक साल बाद अचानक कराई अपने इस घातक मैच विनर की एंट्री

WTC Final 2023: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. BCCI ने एक साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में अचानक उसके सबसे घातक मैच विनर की एंट्री करा दी है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. 

BCCI ने सुधारी अपनी सबसे बड़ी गलती! एक साल बाद अचानक कराई अपने इस घातक मैच विनर की एंट्री

Team India Cricketer: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. BCCI ने एक साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में अचानक उसके सबसे घातक मैच विनर की एंट्री करा दी है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने अचानक एक साल बाद टीम इंडिया में उसके सबसे घातक क्रिकेटर को चुन लिया है.

BCCI ने सुधारी अपनी सबसे बड़ी गलती!

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में टीम इंडिया का ये क्रिकेटर कहर मचाने के लिए तैयार है. टीम इंडिया का ये धाकड़ मैच विनर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. 

एक साल बाद अचानक कराई अपने इस घातक मैच विनर की एंट्री

शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच के बाद उन्हें टेस्ट टीम में अब जाकर चुना गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने अचानक एक साल बाद शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में मौका दे दिया. 

धारदार स्विंग गेंदबाजी में माहिर

शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Trending news