IPL 2023: सेलेक्टर्स ने जिस खिलाड़ी से मोड़ा मुंह, उसी ने अब विराट के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी
Advertisement

IPL 2023: सेलेक्टर्स ने जिस खिलाड़ी से मोड़ा मुंह, उसी ने अब विराट के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IPL 2023: आईपीएल में आज पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में पंजाब ने कोलकाता को 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की. इस मैच में पंजाब की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार रही, जिसकी बदौलत टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही.   

IPL 2023: सेलेक्टर्स ने जिस खिलाड़ी से मोड़ा मुंह, उसी ने अब विराट के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

PBKS vs KKR: आईपीएल में आज पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. पंजाब ने कोलकाता को 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की. इस मैच में पंजाब की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार रही, जिसकी बदौलत टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही. मैच में टीम इंडिया के एक समय पर धाकड़ बल्लेबाज रहे एक क्रिकेटर ने विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

विराट के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी 

इस बार आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान और टीम इंडिया के एक समय पर सलामी बल्लेबाजी रहे शिखर धवन ने कोलकाता के खिलाफ मैच में एक विराट  कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. शिखर धवन ने बल्लेबाजी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे के साथ 86 रनों की साझेदारी की थी. इसी के साथ उन्होंने सर्वाधिक बार 50 से अधिक रनों की साझेदारी में शामिल रहने के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. विराट कोहली के साथ अब वह 94 बार 50+ रनों की साझेदारी में रह चुके हैं. 

शर्मनाक रिकॉर्ड भी हुआ नाम 

धवन ने आज के मैच में 29 गेंदों में 40 रन बनाए और वह वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. धवन 38वीं बार क्लीन बोल्ड हुए हैं और वह अब सर्वाधिक बार इस लीग में क्लीन बोल्ड होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इसी के साथ यह 17वां मौका है जब धवन 40 से 49 के स्कोर के बीच आउट हुए हैं. धवन अब रोहित शर्मा (17) के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक बार 40 से 49 रनों के बीच आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

पंजाब ने जीता मैच 

कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो बिल्कुल भी टीम के पक्ष में नहीं गया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 192 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना सकी. हालांकि, इसके बाद बारिश के कारण मैच कुछ देर रुका रहा और नतीजा डीएलएस नियम के तहत निकला. इस नियम के अनुसार पंजाब ने मैच को 7 रनों से अपने नाम कर लिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news