IPL 2023 के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई सर्जरी, WTC फाइनल से हुआ बाहर
Advertisement

IPL 2023 के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई सर्जरी, WTC फाइनल से हुआ बाहर

Team India: टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को चोट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) के फाइनल मैच से भी बाहर हो गया है.

IPL 2023 के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई सर्जरी, WTC फाइनल से हुआ बाहर

Indian Cricket Team: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के बीच टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. चोट की वजह से इस खिलाड़ी को सर्जरी करवानी पड़ी है. ये खिलाड़ी चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) के फाइनल मैच से भी बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई सर्जरी

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की ब्रिटेन में पीठ की सफल सर्जरी हुई है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले कई समय से पीठ की चोट से जूझ रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की मंगलवार को लंदन में सफल सर्जरी हुई. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस चोट के चलते आईपीएल 2023 का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं. 

तीन महीने तक क्रिकेट से दूर

आईपीएल 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी. अहमदाबाद टेस्ट के दौरान मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे. उन्हें अब जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  के फाइनल से भी बाहर रहना पड़ेगा. वह लगभग तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. 

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी तक कुल 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टेस्ट में 666 रन, वनडे में 1631 रन और टी20 में 1043 रन बनाए हैं. वह इस समय टीम इंडिया (Team India) के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news