IPL 2022: T20 WC का टिकट कटा चुके हैं ये दो प्लेयर! पिछली बार कर दिया गया था बाहर
Advertisement

IPL 2022: T20 WC का टिकट कटा चुके हैं ये दो प्लेयर! पिछली बार कर दिया गया था बाहर

IPL को हमेशा से ही टीम इंडिया (Team India) में वापसी करने वाले ताले की एक चाबी माना जाता है. वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए भी आईपीएल में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी जा रही है.

 

फोटो (file)

IPL 2022: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) इस वक्त भारत में खेली जा रही है. इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर लोगों का दिल जीता है. वहीं कई भारतीय खिलाड़ी भी ऐसे हैं जो आईपीएल में अपनी चमक बिखेर रहे हैं. आईपीएल हमेशा से ही टीम इंडिया (Team India) में वापसी करने वाले ताले की एक चाबी माना जाता है. वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए भी कई खिलाड़ी इस लीग में जोर मारते हुए नजर आ रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटा चुके ये 2 खिलाड़ी?

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुछ भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा है. खासकर कुछ खिलाड़ी इस लीग के जरिए ही टी20 वर्ल्ड का सीधा टिकट भी कटा सकते हैं. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल के दम पर टीम इंडिया में एक बार फिर से अपनी जगह पक्की करने के लिए तैयार हैं. 

युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के प्रदर्शन ने पूरी दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. चहल को इस साल पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने का सबसे बड़े दावेदार माना जा रहा है. चहल इस वक्त पर्पल कैप लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने सिर्फ 8 मैचों में 18 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. चहल अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में एक बार फिर से आ चुके हैं. बता दें कि चहल को पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दी गई थी. बड़े-बड़े दिग्गज सेलेक्टर्स के इस फैसले से हैरान रह गए थे. लेकिन इस साल ये खिलाड़ी आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर ही टी20 वर्ल्ड कप का टिकट लगभग कटवा चुका है. चहल की लहरती गेंदों का जवाब इस वक्त दुनियाभर के बल्लेबाजों के पास नहीं है. 

fallback

कुलदीप यादव

चहल के ही दोस्त और सबसे खास जोड़ीदार कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का प्रदर्शन भी देखने लायक रहा है. कुलदीप भी चहल की तरह इस लीग की पर्पल कैप जीतने के बड़े दावेदार हैं. इस जादुई गेंदबाज ने आईपीएल में कमाल की वापसी की है. वो 8 मैचों में 17 विकेट लेकर लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. कुलदीप के लिए पिछला कुछ समय बहुत खराब बीता था. उन्हें सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से तो बाहर बैठा ही रखा था, जबकि उनकी पुरानी आईपीएल टीम केकेआर ने भी उन्हें पिछले दो साल से ज्यादा मौके नहीं दिए थे. लेकिन अब ये गेंदबाज अपनी घातक फॉर्मे में एक बार फिर से लौट चुका है. कुलदीप ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में 14 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. 

fallback

फिर दिखेगी 'कुलचा' की जोड़ी    

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी की पूरी दुनिया में पहले चर्चा हुआ करती थी. दो साल पहले तक ये दोनों खिलाड़ी एक साथ बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन गए थे. लेकिन समय के साथ टीम से दोनों का ही पत्ता कट गया. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि चहल और कुलदीप एक साथ फिर टीम में वापसी कर सकते हैं और क्रिकेट फैंस को 'कुलचा' का जलवा एक बार फिर मैदान पर देखने को मिलेगा.  

Trending news