चोटिल बुमराह के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, बाएं कंधे में लगी है चोट

जसप्रीत बुमराह दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे. IPL में वे मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हैं.

चोटिल बुमराह के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, बाएं कंधे में लगी है चोट
बुमराह के बाएं कंधे में चोट लगी है. (फाइल)

बेंगलुरू: जसप्रीत बुमराह की कंधे की चोट अब बेहतर हुई है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ मुंबई इंडियंस के अगले मैच में उनका खेलना अभी तय नहीं है. मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पत्रकारों से कहा, 'हमने देखा कि 26 मार्च को बुमराह ने अभ्यास किया और कुछ कैच भी लपके. वह फिट दिख रहा है.' उन्होंने कहा, 'उनकी फिटनेस का अभ्यास सत्र के बाद आकलन किया जायेगा.' बुमराह को दिल्ली केपिटल्स के खिलाफ रविवार को मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी. इस मैच में मुंबई को दिल्ली के हाथों 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

मैच के आखिरी ओवर में बुमराह फिल्डिंग करने के दौरान पिच पर गिर गए थे जिससे उनके बाएं कंधे में चोट लग गई थी. उस बॉल में बुमराह के सामने ऋषभ पंत थे. उन्होंने गेंद को सामने खेला जिसे रोकने के लिए बुमराह ने बाएं हाथ आगे बढ़ाया. इसी दौरान बैलेंस बिगड़ने की वजह से पिच पर गिर गए थे.

बुमराह टीम इंडिया के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उनके गिरते ही मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत समेत फील्ड में मौजूद सभी खिलाड़ी उनकी ओर दौड़े. मैदान से ड्रेसिंग रूम जाने के दौरान बुमराह अपने हाथ को भी नहीं उठा पा रहे थे.

Suspense continues on injured Jasprit Bumrah playing IPL 2019

फिलहाल भले ही बुमराह की चोट गंभीर न हो, लेकिन इससे टीम इंडिया के चनयकर्ताओं और टीम के मैनेजमेंट की चिंताएं तो खत्म नहीं होंगी जब वर्ल्डकप केवल दो महीने दूर ही है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी IPL टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कह चुके हैं कि भारतीय तेज गेंदबाजों को वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए IPL नहीं खेलना चाहिए. ऐसे में उम्मीद करते हैं कि बुमराह फिट हों और बहुत जल्द मैदान पर यॉर्कर करते दिखें.