close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: पंजाब के इस गेंदबाज ने हार्दिक से लिया पंगा, अगले ही ओवर में हो गई पिटाई

पंजाब के गेंदबाज हार्डस विलियन हार्दिक पांड्या से उलझ गए जिसके बाद उनका ओवर महंगा साबित हुआ. 

VIDEO: पंजाब के इस गेंदबाज ने हार्दिक से लिया पंगा, अगले ही ओवर में हो गई पिटाई
(फोटो IANS)

मुंबई:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई और पंजाब के बीच हुए रोमांचक मुकाबले के दौरान कुछ क्षण तनाव भरे भी आए जब लगा कि दोनों टीमों के खिलाड़ी भिड़ते नजर आए. हालांकि पूरे मैच में रोमांच होने के बाद भी कभी ऐसा मौका नहीं आया कि बात बढ़ती लगे. एक समय पर ऐसा जरूर लगा कि इस तरह की नौबत आने वाली है जब मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान मुंबई के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या और पंजाब के गेंदबाज हार्डस विलियन एक दूसरे से भिड़ते दिखाई दिए. 

मुश्किल हालातों में थी मुंबई
यह मामला 13वें और 12वें ओवर के बीच का था जिसके पिछले ओवर में ही मुंबई के ईशान किशन रन आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए थे. क्रीज पर हार्दिक पांड्या उनकी जगह लेकर आए थे. 12 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 94 रन हो सका था.अपने नए कप्तान किरोन पोलार्ड और हार्दिक से मुंबई के फैंस को बहुत उम्मीद थी. इस समय मुंबई को जीत के लिए 48 गेंदों पर 104 रनों की जरूरत थी. 

यह भी देखें:  PICS: पोलार्ड ने ऐसे छीना पंजाब से मैच, तूफानी 83 रन पड़े राहुल के शतक पर भारी

लगा कि मामला गंभीर है लेकिन.....
13वां ओवर पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने हार्डस विलियन को सौंपा था. जब विलियन अपायर की ओर अपनी कैप देने जा रहे थे तब उनका सामना हार्दिक पांड्या से हो गया. विलियन हार्दिक के आगे रुक कर उन्हें घूरने लगे. हार्दिक भी उन्हें घूरने लगे.ऐसा लगा के दोनों के बीच कोई कहा सुनी हो जाएगी. लेकिन दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई और विलियन मुस्कुरा कर अपना कैप उतारते हुए अंपायर की ओर बढ़ गए. हार्दिक भी अपनी क्रीज की ओर बढ़ गए. 

उसी ओवर में मिल गया ईनाम
इस ओवर की पहली गेंदे विलियन ने वाइड गेंद फेंक दी जिसकी वजह से मुंबई को चौका भी मिल गया. इसके बाद हार्दिक ने अगली गेंद पर चौका जड़ दिया. इसके बाद विलियन के ओवर में कोई बड़ा शॉट नहीं लगा लेकिन मुंबई को इस ओवर में कीमती 15 रन मिले. इस तरह यह मुंबई के लिए यह बड़ा ओवर रहा. अब मुंबई को जीत के लिए 42 गेंदों पर 89 रनों की जरूरत थी. 

हार्दिक भी लंबा नहीं टिक सके
हार्दिक ने 13 रनों की छोटी पारी खेली जिसमें उन्होंने 19 रन बनाए. हार्दिक को 16वें ओवर में मोहम्मद शमी ने आउट किया, लेकिन किरोन पोलार्ड आखिरी ओवर तक मैच में डटे रहे और टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाकर ही आउट हुए. केवल 31 गेंदों की पारी में पोलार्ड ने तीन चौके और दस छक्कों की मदद से 83 रनों की तूफानी पारी खेली और मैच पंजाब के हाथों से छीन लिया. 

यह भी पढ़ें: अश्विन ने बताया, ‘पोलार्ड ने हमें जीत से दूर किया, लेकिन हमसे यहां हो गई चूक’

खुद हार्दिक का हुआ था इससे भी बुरा हाल
इस मैच में हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी में धुलाई से बच न सके. पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान भी हार्दिक ने अपने चार ओवर में 57 रन लुटाए थे. इसमें से 19वें ओवर में जो कि हार्दिक के स्पेल का आखिरी ओवर था, 25 रन गए थे. इस ओवर में हार्दिक के दोस्त केएल राहुल ने उनके ओवर में तीन छक्के और एक चौके के साथ 23 रन बनाए थे. वहीं आखिरी गेंद पर मंदीप सिंह ने दो रन बनाए. इस तरह हार्दिक ने इस ओवर में कुल 25 रन लुटाए. 

मैच के बाद पंजाब के कप्तान अश्विन ने भी कहा कि पोलार्ड ने पंजाब से मैच छीन लिया. इस मैच में पंजाब के लिए क्रिस गेल और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मुंबई को 198 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला, लेकिन रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तान किरोन पोलार्ड ने मैच अंतिम ओवरों में पलट कर रख दिया.