Virender Sehwag: कोहली और गांगुली में से कौन है बेहतर कप्तान? सहवाग का जवाब सुन चौंक जाएंगे आप
Advertisement

Virender Sehwag: कोहली और गांगुली में से कौन है बेहतर कप्तान? सहवाग का जवाब सुन चौंक जाएंगे आप

Virender Sehwag: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली और सौरव गांगुली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. सहवाग ने बताया है कि इन दोनों खिलाड़ियों में से अच्छा कप्तान कौन था.

 

फोटो (file)

Virender Sehwag: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मनना है कि सौरव गांगुली की कप्तानी भारतीय क्रिकेट में किसी और की तुलना में अधिक अच्छी रही है. साथ ही पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि कप्तान के रूप में विराट कोहली का रिकॉर्ड भले ही अच्छा रहा हो, लेकिन वह गांगुली जैसी टीम नहीं बना पाए हैं. हाल ही में विराट कोहली और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली के बीच एक बड़ा विवाद हो गया था. 

कोहली को लेकर सहवाग का बड़ा बयान 

सहवाग ने होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स18 पर कहा, 'सौरव गांगुली ने एक नई टीम बनाई, नए खिलाड़ियों का हमेशा समर्थन किया. मुझे संदेह है कि शायद ही कोहली ने अपने कार्यकाल में ऐसा किया हो.' दो बार के वर्ल्ड कप विजेता ने कहा कि कोहली की कप्तानी के दौरान 2-3 साल के लिए लगभग हर टेस्ट के बाद टीम को बदलने का चलन था, चाहे वे जीते या हारे. सहवाग ने आगे कहा, 'मेरी राय में नंबर 1 कप्तान वह है जो एक टीम बनाता है और अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देता है. उन्होंने (कोहली) कुछ खिलाड़ियों का समर्थन किया, कुछ का नहीं किया.'

पंत कर सकते हैं ओपनिंग- सहवाग

यह पूछे जाने पर कि क्या वनडे और टी20 में सीमित सफलता के साथ ऋषभ पंत का करियर उनके जैसा था, इस पर सहवाग सहमत दिखे और कहा कि पंत सीमित ओवरों के क्रिकेट में खुल कर खेलने पर अधिक सफल होंगे. इस साल की शुरुआत में जब पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में ओपनिंग करने उतरे तो क्रिकेट फैंस दंग रह गए थे. उन्होंने 34 गेंदों में 18 रन बनाए, लेकिन भारत के कोच राहुल द्रविड़ को पता था कि वह क्या कर रहे हैं.

ये खिलाड़ी कर सकता है कमाल

सहवाग ने पृथ्वी शॉ को भविष्य में देखने वाले खिलाड़ी के रूप में भी चुना. सहवाग ने कहा, 'वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर सकते हैं. सामने वाली टीम को सोचना होगा कि क्या शॉ और पंत के रहते हुए 400 रन पर्याप्त होंगे.' सहवाग ने दावा किया, 'शॉ और पंत भारत को टेस्ट क्रिकेट पर राज करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं.'

Trending news