पेरिस मास्टर्स: रूस के खाचनोव फाइनल में, फेडरर या जोकोविच से होगा मुकाबला
Advertisement
trendingNow1465039

पेरिस मास्टर्स: रूस के खाचनोव फाइनल में, फेडरर या जोकोविच से होगा मुकाबला

केरन खाचनोव टूर्नामेंट में तीन उलटफेर कर चुके हैं. वे फाइनल के इस सफर में अपने से ऊंची रैंकिंग वाले तीन खिलाड़ियों को हरा चुके हैं. 

22 साल के केरन खाचनोव 2018 में दो एटीपी सिंगल्स खिताब जीत चुके हैं. वे रविवार को तीसरे खिताब के लिए कोर्ट में उतरेंगे. (फोटो: IANS)

पेरिस: रूस के टेनिस खिलाड़ी केरन खाचनोव ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराया. वे 2006 के बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले रूस के पहले खिलाड़ी हैं. साल 2006 में रूस के निकोल देविदेंको ने यह टूर्नामेंट जीता था. 

गैरवरीय केरन खाचनोव ने पेरिस मास्टर्स में लगातार उलटफेर करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है. खाचनोव की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 18 है. उन्हें इसी कारण पेरिस मास्टर्स में वरीयता नहीं दी गई. लेकिन खाचनोव के प्रदर्शन में इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन इस्नर को हराया. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में चौथी सीड वाले जर्मन खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दी. 

केरन खाचनोव का सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थिएम से मुकाबला हुआ. दोनों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद थी. लेकिन खाचनोव ने महज एक घंटे 10 मिनट में ही यह मुकाबला जीत लिया. उन्होंने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-4, 6-1 से शिकस्त दी. खचानोव ने करियर में तीन एटीपी सिंगल्स खिताब जीते हैं. इनमें से दो खिताब तो उन्होंने इसी साल जीते हैं. 

22 साल के खाचनोव का अब फाइनल में स्विस किंग रोजर फेडरर या सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा. दूसरी सीड नोवाक जोकोविच ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. तीसरी सीड रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी को शिकस्त दी थी. फेडरर अपने करियर में 99 एटीपी सिंगल्स खिताब जीत चुके हैं. वे अपने 100वें खिताब से बस दो जीत दूर हैं. 

Trending news