#IndiaKaDNA: ओलंपिक की तैयारियों पर खेल मंत्री किरण रिजिजू का बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement

#IndiaKaDNA: ओलंपिक की तैयारियों पर खेल मंत्री किरण रिजिजू का बयान, जानिए क्या कहा

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कोरोना वायरस महामारी के बाद नई खेल नीति के बारे में भी Zee News से खुलकर बातचीत की है.

#IndiaKaDNA: ओलंपिक की तैयारियों पर खेल मंत्री किरण रिजिजू का बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्‍ली: Zee News के इंडिया का DNA E-Conclave में बोलते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि कोरोना की वजह से भले ही इस वक्‍त पूरी तरह से खेल गतिविधियां ठप हुईं लेकिन अब अनलॉक-1 शुरू होने के बाद कुछ अभ्‍यास कार्यक्रम शुरू हुए हैं. आशा करते हैं कि आने वाले दिनों में कुछ खेल इवेंट होंगे. 

  1. DNA E-Conclave में बोले मंत्री किरण रिजिजू.
  2. ओलंपिक की तैयारियों पर खुलकर हुई बातचीत.
  3. अभ्‍यास कार्यक्रम शुरू हुए हैं- किरण रिजिजू.

यह भी पढ़ें- 'ओलंपिक साल 2021 होंगे या रद्द होंगे,' जानिए किसने दिया ये चौंकाने वाला बयान

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि कोरोना की वजह से ओलंपिक कार्यक्रम एक साल के लिए टल गया है. इसको देखते हुए ओलंपिक की तैयारी पर हम विचार कर रहे हैं. खेल क्षेत्र एक बहुत बड़ी इंडस्‍ट्री है. इसमें पैशन से लेकर कमर्शियल हित तक जुड़े हैं. इसलिए यदि खेल की गतिविधियों में इजाफा होगा तो रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. लेकिन कोरोना की वजह से इस वक्‍त देश में स्‍वास्‍थ्‍य प्राथमिकता है.

किरण रिजिजू ने इस बात की खुशी जताई है कि इस बार भारत के सबसे ज्यादा एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है, ओलंपिक को एक साल के लिए टालना आसान नहीं होता है, ये दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट है, इस इवेंट में जो खिलाड़ी जाता है, वो देश के लिए जाता है, तो उनकी तैयारी का अलग स्तर होता है. उस स्तर को एक साल के लिए मेंटेन करना आसान नहीं होता है. सरकार की तरफ से ये प्लानिंग हो रही है कि जो खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं उनकी ट्रेनिंग के लिए योजना बनाई जा रही है.

 

Trending news