La Liga: लियोनेल मेसी के 2 गोल से जीता बार्सिलोना, एस्पेनयॉल को हराया

बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के प्वाइंट टेबल में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी एटलेटिको मैड्रिड पर 10 अंकों की बढ़त बना ली है. 

La Liga: लियोनेल मेसी के 2 गोल से जीता बार्सिलोना, एस्पेनयॉल को हराया
लियोनेल मेसी (बाएं) ला लिगा के मौजूदा सीजन में 31 गोल कर चुके हैं. (फोटो: PTI)

बार्सिलोना: लियोनेल मेसी के दो गोल की बदौलत एफसी बार्सिलोना (Barcelona) ने स्पेनिश लीग के 29वें दौर के मुकाबले में एस्पेनयॉल को 2-0 से हराया. अर्जेंटीना के फॉरवर्ड लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने दोनों गोल मुकाबले के दूसरे हाफ में दागे. वे अपने करियर में लगातार 10वीं बार एक सीजन में 40 से अधिक गोल करने में कामयाब हुए हैं. उन्होंने स्पेनिश लीग (Spanish league) के पिछले 15 मैचों में 22 गोल किए हैं. 

इस जीत के बाद बार्सिलोना के ला लिगा (La Liga) में कुल 69 अंक हो गए हैं. वह अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज है. एटलेटिको मैड्रिड 59 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है. इस तरह बार्सिलोना ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी से 10 अंक की बढ़त बना ली है. रियल मैड्रिड 57 अंक के साथ तीसरे और गेटाफे ने 46 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: दिल्ली और पंजाब को तीसरी जीत की तलाश, यह हो सकती है प्लेइंग XI

बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल (Espanyol) के खिलाफ इस मुकाबले में 70 प्रतिशत बॉल पजेशन रखते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेला और पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया. हालांकि, पहले हाफ में बार्सिलोना को बढ़त बनाने में सफलता हासिल नहीं हुई. गोल करने का सबसे अच्छा मौका लुईस सुआरेज को मिला, लेकिन वे विपक्षी टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए. 

बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में भी गेंद पर बेहतरीन नियंत्रण दिखाया. उसने पूरे मैच में 70 प्रतिशत बॉल पजेशन रखा. मैच के 71वें मिनट में बार्सिलोना को 18 गज के बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली. मेसी ने कोई गलती नहीं की और शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. एक गोल से पिछड़ने के बाद भी एस्पेनयॉल के खेल में कोई खास परिवर्तन नहीं आया. 

लियोनेल मेसी ने 89वें मिनट में अपने हाफ से लेफ्ट विंग पर जॉर्डी आल्बा को पास देकर शानदार मूव बनाया. फिर विपक्षी टीम के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इस गोल ने एस्पेनयॉल की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए. लियोनेल मेसी ला लिगा के मौजूदा सीजन में 31 गोल कर चुके हैं.

(आईएएनएस)