Boxing: मनीष कौशिक सहित 3 भारतीय माकरान कप के सेमीफाइनल में, 8 मेडल पक्के
Advertisement

Boxing: मनीष कौशिक सहित 3 भारतीय माकरान कप के सेमीफाइनल में, 8 मेडल पक्के

ईरान के छाबहार में चल रहे बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत के 8 बॉक्सर पदक तय कर चुके हैं. 

Boxing: मनीष कौशिक सहित 3 भारतीय माकरान कप के सेमीफाइनल में, 8 मेडल पक्के

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट मनीष कौशिक (60 किग्रा) समेत तीन भारतीय बॉक्सरों ने ईरान के छाबाहार में चल रहे माकरान कप में अपने पदक तय कर लिए हैं. इनमें पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) और रोहित टोकस (64 किग्रा) शामिल हैं. इन तीनों ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर ही पदक मिल जाता है. 

राष्ट्रीय चैंपियन मनीष ने रविवार की रात क्वार्टर फाइनल बाउट में सलार मोमिवांड को 5-0 से शिकस्त दी. दुर्योधन सिंह नेगी ने रविवार को सबसे ज्यादा दमदार जीत दर्ज की. उनके प्रतिद्वंद्वी कामयाब मोराडी ने दूसरे दौर में हटने का फैसला किया. 

इसके बाद राष्ट्रीय पदकधारी रोहित टोकस ने तुर्कमेनिस्तान के तुग्रुईबाग को 5-0 से मात दी. भारतीय मुक्केबाजों में मनीष पंवार (81 किग्रा) के लिए रविवार निराशाजनक दिन रहा जो क्वार्टर फाइनल में केवियान सफारी से 0-5 से पराजित हो गए. 

इस तरह अब तक भारत के आठ बॉक्सर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स के रजत पदकधारी सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक), मंजीत सिंह पंघाल (75 किग्रा), संजीत (91 किग्रा), ललित प्रसाद (52 किग्रा) और दीपक (49 किग्रा) ने भी शनिवार को ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था. 

(भाषा) 

Trending news