बॉक्सिंग: मैरीकॉम के बाद मनीषा भी फाइनल में पहुंचीं, भारत के 7 मेडल पक्के

पोलैंड में खेली जा रही 13वीं इंटरनेशनल सिलेसियन चैंपियनशिप में भारत की दो बॉक्सरों ने फाइनल में जगह बना ली है. 

बॉक्सिंग: मैरीकॉम के बाद मनीषा भी फाइनल में पहुंचीं, भारत के 7 मेडल पक्के
एमसी मैरीकॉम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पोलैंड में खेली जा रही 13वीं इंटरनेशनल सिलेसियन चैंपियनशिप में भारत की दो बॉक्सरों ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. एमसी मैरीकॉम ने सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई. शुक्रवार शाम तक मनीषा  (54 किग्रा) ने भी खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया. मनीषा ने पिछले महीने विश्व युवा चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था. टूर्नामेंट में भारत के कम से कम सात मेडल पक्के हो गए हैं. 

मनीषा ने पूर्व यूरोपीय चैंपियन को हराया 
पांच बार की पूर्व विश्व चैंपियन मैरीकॉम ने रिंग में पैर रखे बिना ही 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग में खिलाड़ियों के छोटे ड्रॉ के कारण सेमीफाइनल में जगह बना ली थी. ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता ने गुरुवार को सेमीफाइनल में यूक्रेन की हन्ना ओखोटा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. मनीषा ने सेमीफाइनल में पूर्व यूरोपीय चैंपियन विक्टोरिया कुलेशोवा को हराया. 

सरिता देवी भी सेमीफाइनल में 
पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी अंतिम चार में पहुंच गई हैं. एशियाई खेलों की ब्रॉन्ज मेजल विजेता सरिता ने 60 किग्रा वर्ग में चेक गणराज्य की एलेना चेकी को 5-0 से शिकस्त दी. वे सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की ही करीना इब्रागिमोवा से भिड़ेंगी.

रितु ग्रेवाल, लवलीना के मेडल भी पक्के
अन्य भारतीयों में रितु ग्रेवाल ने रूस की स्वेतलाना रोजा के खिलाफ 4-1 की जीत से 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई. लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) भी चेक गणराज्य की मार्टिना श्मोरानजोवा को हराकर अंतिम चार में पहुंच गई हैं. पूजा रानी (81 किग्रा) ने भी अंतिम चार में जगह बना ली है. पूजा ने यूक्रेन की अनास्तासिया चेरनोकोलेंको को क्वार्टरफाइनल में पराजित किया.

ज्योति गुलिया भी मेडल की रेस में 
ज्योति गुलिया (51 किग्रा) ने जर्मनी की राफाएला अरामपत्जी पर 5-0 की जीत से पदक दौर में प्रवेश किया. हालांकि, सीमा पूनिया (81 किग्रा से अधिक), प्विलाओ बासुमैत्री (64 किग्रा) और शशि चोपड़ा हालांकि अपने-अपने मुकाबले हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गई.