DSP बनना चाहती हैं 'गोल्डन गर्ल' नवजोत कौर

सरकार की तरफ से मिलने वाली नौकरी को लेकर नवजोत कौर ने कहा कि मैं पंजाब पुलिस में काम करना चाहती हूं.

DSP बनना चाहती हैं 'गोल्डन गर्ल' नवजोत कौर
65 किलोग्राम फ्री स्टाइल कैटेगरी में नवजोत कौर ने जीता गोल्ड (फोटो- @Doordarshan National/Twitter)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने किर्गिस्तान में हुए एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहलवान, नवजोत कौर को पांच लाख की इनामी राशि के अलावा सरकारी नौकरी देने की पेशकश करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में नवजोत को नौकरी देने का प्रस्ताव रखा. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, "65 किलोग्राम फ्री स्टाइल श्रेणी में वरिष्ठ महाद्वीपीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर राज्य का गौरव बढ़ाने वाली युवा खिलाड़ी को बधाई देने के लिए पूरे कैबिनेट ने एकमत के साथ यह प्रस्ताव पेश किया है."

कैबिनेट ने सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूर किया
प्रवक्ता ने आगे कहा कि कैबिनेट ने नवजोत को नकद इनाम देने का फैसला किया था लेकिन मुख्यमंत्री ने महसूस किया कि उन्हें एक नौकरी भी मिलनी चाहिए. कैबिनेट ने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार कर लिया और नवजोत के लिए उपयुक्त सरकारी नौकरी की पेशकश पर फैसला किया है.

 

 

इतने सम्मान की उम्मीद नहीं थी- नवजोत कौर
पंजाब सरकार की तरफ से सम्मान मिलने के बाद नवजोत कौर ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि उन्हें इतना सम्मान मिलेगा. उन्होंने कहा कि वो अपना फोकस खेल पर ही रखना चाहेंगी. महिला दिवस के दिन सम्मान मिलने को लेकर उन्होंने कहा कि इससे बाकी महिलाओं में भी कुछ करने का जज्बा पैदा होगा. उन्होंने कहा कि वो आने वाले दिनों में पंजाब की लड़कियों को कुश्ती की ट्रेनिंग देना चाहती हैं. उनका मानना है कि पंजाब में बहुत कम लड़कियां इस तरफ ध्यान देती हैं.

पढ़ें: एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिपः साक्षी, विनेश और दिव्या ने जीता रजत

कर्ज उतारने में सरकार से मदद की आस
सरकार की तरफ से मिलने वाली नौकरी को लेकर नवजोत कौर ने कहा कि मैं पंजाब पुलिस में काम करना चाहती हूं. मैं चाहती हूं कि पंजाब सरकार मुझे पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात करे. एक न्यूज पेपर के हवाले से कहा गया है कि नवजोत के पिता ने उनकी ट्रेनिंग के लिए 13 लाख रुपए का कर्ज लिया था. नवजोत कौर को उम्मीद है कि पंजाब सरकार कर्ज उतारने में उनकी मदद करेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.