Diamond League 2024: फ्रैक्चर के बावजूद नीरज चोपड़ा ने खेला फाइनल, 1 सेंटीमीटर से चूकने के बाद 'गोल्डन बॉय' का खुलासा
Advertisement
trendingNow12431373

Diamond League 2024: फ्रैक्चर के बावजूद नीरज चोपड़ा ने खेला फाइनल, 1 सेंटीमीटर से चूकने के बाद 'गोल्डन बॉय' का खुलासा

ब्रुसेल्स में हुए डायमंड लीग फाइनल में सिर्फ 1 सेंटीमीटर से चैंपियन बनने से चूके भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि चोटिल हाथ के साथ उन्होंने इस फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया और अपने बेस्ट दिया. 

Diamond League 2024: फ्रैक्चर के बावजूद नीरज चोपड़ा ने खेला फाइनल, 1 सेंटीमीटर से चूकने के बाद 'गोल्डन बॉय' का खुलासा

Neeraj Chopra : भारतीय स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने खुलासा किया है कि उन्होंने डायमंड लीग फाइनल में चोटिल हाथ के साथ हिस्सा लिया, जहां वे लगातार दूसरे साल रनरअप रहे. पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले इस भारतीय स्टार एथलीट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुछ फोटोज शेयर करते हुए यह बड़ा खुलासा किया है. पोस्ट की गई एक फोटोज में नीरज चोपड़ा के लेफ्ट हैंड का एक एक्स-रे भी है. बता दें कि ब्रुसेल्स में हुए डायमंड लीग फाइनल नीरज ने कांटे की टक्कर दी. वह सिर्फ 1 सेंटीमीटर से चैंपियन बनने से दूर रह गए. ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर के थ्रो के साथ यह लीग अपने नाम की.

'गोल्डन बॉय' ने किया खुलासा

'गोल्डन बॉय' नीरज ने सोशल मीडिया पर अपने बाएं हाथ की एक्स-रे तस्वीर शेयर की, जिसमें उनकी अनामिका उंगली में फ्रैक्चर दिखाई दे रहा था. फाइनल में अपने ज्यादातर वैलिड थ्रो पूरे करने के बाद नीरज चिंतित दिखे और ऐसा लग रहा था कि वे खुद को ज्यादा पुश नहीं कर रहे हैं. नीरज ने एक्स पर लिखा, ' सोमवार को अभ्यास के दौरान मुझे चोट लग गई और एक्स-रे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ की चौथी मेटाकार्पल हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है. यह मेरे लिए एक और दर्दनाक चुनौती थी, लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रुसेल्स में भाग लेने में सक्षम हो गया.'

1 सेंटीमीटर से चूक गए नीरज

डायमंड लीग जीतने के लिए नीरज चोपड़ा ने अपना बेस्ट दिया. वह 87.86 मीटर थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जो ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स से केवल 1 सेंटीमीटर पीछे था. पीटर्स ने 87.87 मीटर का विजयी थ्रो किया. दो बार के वर्ल्ड चैंपियन पीटर्स के शुरुआती थ्रो ने ही उन्हें चैंपियन बनाया. जर्मनी के जूलियन वेबर ने 85.97 मीटर के थ्रो के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.

​ये भी पढ़ें : सिर्फ 0.01 मीटर की चूक… टूट गया नीरज का सपना, डायमंड लीग फाइनल में दूसरे स्थान पर

सीजन का आखिरी टूर्नामेंट

डायमंड लीग फाइनल के साथ ही नीरज चोपड़ा ने 2024 सीजन का आखिरी टूर्नामेंट खेल लिया है. अब उनका फोकस पूरी तरह से फिट होने अगले सीजन में दमदार वापसी कर है. नीरज ने एक्स पर लिखा, '2024 का सीजन खत्म होने के साथ, मैं इस साल में सीखी गई हर चीज पर नज़र डालता हूं - सुधार, असफलताएं, मानसिकता और बहुत कुछ.' उन्होंने आगे लिखा, 'यह साल की आखिरी टूर्नामेंट था और मैं अपने सीजन का अंत ट्रैक पर करना चाहता था. हालांकि मैं अपनी खुद की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा सीजन था जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा. अब मैं पूरी तरह से फिट और जाने के लिए तैयार होकर वापसी करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं. मैं आप सभी को आपके प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है. 2025 में मिलते हैं. जय हिंद!'

Trending news