IND-PAK 'महाजंग' के लिए नीरज चोपड़ा ने बनाया है मास्टर प्लान, मिशन मेडल से पहले क्या बोले गोल्डन ब्वॉय
Advertisement
trendingNow12371354

IND-PAK 'महाजंग' के लिए नीरज चोपड़ा ने बनाया है मास्टर प्लान, मिशन मेडल से पहले क्या बोले गोल्डन ब्वॉय

Neeraj Chopra: ओलंपिक 2024 के जेवलिन थ्रो कंपटीशन में एक बार फिर भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की बादशाहत देखने को मिल रही है. उन्होंने क्वालीफाइंग राउंड में ही ऐसा थ्रो फेंका कि सभी हैरान रह गए. अब फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए नीरज चोपड़ा की टक्कर पाकिस्तान के अरशद नदीम से होगी. महामुकाबले से पहले नीरज चोपड़ा ने क्या कहा आईए देखते हैं. 

 

Neeraj Chopra

Javelin Throw Final Olympics 2024: ओलंपिक 2024 के जेवलिन थ्रो कंपटीशन में एक बार फिर भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की बादशाहत देखने को मिल रही है. उन्होंने क्वालीफाइंग राउंड में ही ऐसा थ्रो फेंका कि सभी हैरान रह गए. उनके आस-पास कोई देश का एथलीट नजर नहीं आया. नीरज के बाद दूसरा सबसे दूर भाला ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स का था. बात करें कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के अरशद नदीम रहे. अब इन खिलाड़ियों के बीच गोल्ड मेडल की जंग फाइनल मुकाबले में देखने को मिलेगी, जो 8 अगस्त को रात 11.50 बजे होगा.

नीरज चोपड़ा ने फेंका दूसरा बेस्ट

नीरज चोपड़ा ने एक ही चांस में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. उन्होंने 89.34 मीटर दूर भाला फेंका और फाइनल में जोरदार एंट्री की. यह उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. नीरज का बेस्ट 89.94 मीटर है. इसके बाद कई खिलाड़ी आए और गए, लेकिन नीरज की किसी ने बराबरी नहीं कर पाई. लेकिन एंडरसन पीटर्स ने भी नीरज के थ्रो को क्रॉस करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन वो 88.63 पर ही रुक गए. पाकिस्तान के अरशद ने 86.59 मीटर थ्रो कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. 

क्या बोले नीरज चोपड़ा? 

फाइनल में पहुंचने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, 'मैं फाइनल के लिए तैयार हूं. मैंने अपनी फॉर्म को टेस्ट किया. पिछले दिनों काफी दिक्कते थीं. मैं अपने पहले प्रयास में सफल रहा, अच्छा लग रहा है. निश्चित रूप से इससे मुझे आत्मविश्वास मिलेगा. मैं पूरी तरह फिट हूं और चोट से अच्छी तरह उबर चुका हूं. मेरा पूरा फोकस ओलंपिक पर था इसलिए मैंने इस साल कई टूर्नामेंट नहीं खेले. मैं फिर गोल्ड जीतने के लिए तैयार हूं, जैसा टोक्यो ओलंपिक में हुआ था. यह अच्छी बात है कि यह मेरे पास पहले से है, लेकिन मैं इस बार भी पूरी कोशिश करूंगा.'

क्या बोले पाकिस्तान के अरशद नदीम?

पाकिस्तान के अरशद नदीम भी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद खुश नजर आए. उन्होंने कहा, 'मुझे फाइनल में पहुंचकर अच्छा लग रहा है. नीरज भाई और मेरे बीच अच्छी दोस्ती है और चाहूंगा कि यह हमेशा बरकरार रहे. लेकिन जब हम कंपटीशन में होते हैं तो हम अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं. अच्छी बात है कि मैंने और नीरज भाई दोनों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.'

Trending news