Netherlands vs Qatar: जीत के साथ अगले राउंड में पहुंची नीदरलैंड्स टीम, कतर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
topStories1hindi1463489

Netherlands vs Qatar: जीत के साथ अगले राउंड में पहुंची नीदरलैंड्स टीम, कतर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Netherlands vs Qatar FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड्स टीम ने शानदार अंदाज में कतर को 2-0 से हरा दिया. इसी के साथ कतर फीफा वर्ल्ड कप में पहला ऐसा मेजबान देश बन गया, जो एक भी मैच नहीं जीत पाया है. 

Netherlands vs Qatar: जीत के साथ अगले राउंड में पहुंची नीदरलैंड्स टीम, कतर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Netherlands vs Qatar FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन खाड़ी देश कतर में हो रहा है, लेकिन इस टूर्नामेंट में कतर टीम एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई. आखिरी मैच में कतर टीम को नीदरलैंड्स ने 2-0 से शिकस्त दी. इसी हार के साथ कतर टीम ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. पूरे मैच में नीदरलैंड्स टीम ने गेंद पर अपना नियंत्रण रखा. नीदरलैंड्स के प्लेयर्स ने लगातार गोल करने के प्रयास किए, जिसमें से दो में उन्हें सफलता मिली. 

कतर के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

फीफा वर्ल्ड कप में कतर पहला ऐसा मेजबान देश बन गया है, जिसमें पहले राउंड में एक भी मैच नहीं जीता है और ना ही ड्रॉ खेला है. मौजूदा वर्ल्ड कप में कतर को इक्वाडोर, सेनेगल और नीदरलैंड्स के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा. इससे पहले साउथ अफ्रीकी टीम साल 2010 में ग्रुप चरण से बाहर हो गई थी, लेकिन तब उसे एक मैच में हार, एक में जीत और एक ड्रॉ खेला था. 

नीदरलैंड्स टीम ने किया कमाल 

कतर के खिलाफ नीदरलैंड्स के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. नीदरलैंड्स के लिए कोडी गैक्पो ने 26वें मिनट में गोल दागा. इसी के साथ टीम ने 1-0 की लीड ले ली और बढ़त हाफ टाइम तक कायम रही. नीदरलैंड्स के लिए दूसरे हाफ में दूसरा गोल मिडफील्डर फ्रैंकी डी जॉन्ग ने 49वें मिनट में किया. कतर टीम मुकाबले में कहीं टिक ही नहीं पाई और मैच हार गई. 

प्री-क्वार्टरफाइनल के लिए किया क्वालीफाई 

ग्रुप-ए से नीदरलैंड्स और सेनेगल ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नीदरलैंड्स ने 3 में से दो मैच जीते और एक में उनसे ड्रॉ खेला. 7 अंक प्वाइंट टेबल में टॉप करते हुए उसने प्री-क्वार्टफाइनल में जगह बनाई है. नीदरलैंड्स की टीम पिछले फीफा वर्ल्ड कप में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन: 

नीदरलैंड्स: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), डेली ब्लाइंड, नाथन एके, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), जुरियन टिम्बर, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, डेवी क्लासेन, फ्रेंकी डी जोंग, कोडी गाक्पो, मेम्फिस डेपे.

कतर: मेशाल बार्शम, पेड्रो मिगुएल, अब्देलकरिम हसन, अब्देलअजीज हातिम, हसन अल-हेदोस (कप्तान), अकरम अफिफ, इस्माइल मोहम्मद, होमम अहमद, असीम मदीबो, बौआलेम खौखी, अल्मोएज अली. 

Trending news