Advertisement
trendingPhotos2412643
photoDetails1hindi

देश में पहली बार हुई नाइट स्ट्रीट रेस, चेन्नई की सड़कों पर 350 की रफ्तार में दौड़ी कारें

Night Race in Chennai : देश में पहली बार एक नाइट स्ट्रीट रेस का आयोजन किया गया, जहां चेन्नई की सड़कों पर कारें 350 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ीं. यह ऐतिहासिक आयोजन JK Formula LGB 4 कैटेगरी के तहत हुआ, जिसमें रेसर्स ने 19 कॉर्नर वाले 3.75 किलोमीटर के आइलैंड गार्डन सर्किट पर फर्राटा भरते हुए फैंस को रोमांच बढ़ाया.

 

रात में हुई रेस

1/5
रात में हुई रेस

रात के समय आयोजित हुई इस रेस में रोमांच का लेवल काफी हाई था. ड्राइवरों को 6 लैप्स का चैलेंज पूरा करना था, जिसमें उन्हें टॉप स्पीड से कार चलाने के साथ-साथ टैक्टिकल मूव्स भी अपनानी पड़ीं. सर्किट की चुनौतीपूर्ण कंडीशंस और नाइट-टाइम ने रेस को और अधिक रोमांचक बना दिया.

 

JK Formula LGB 4 रेस

2/5
JK Formula LGB 4 रेस

रेस की शुरुआत नेथन मैकफर्सन के नेतृत्व में हुई, लेकिन पहले लैप के बाद सेफ्टी कार की तैनाती के कारण उत्साह कम हो गया. रुकावटों के बावजूद डार्क डॉन रेसिंग के टी.एस. दिलजीत ने 13:52.137 के समय के साथ जीत दर्ज की. उन्होंने पोलसिटर मैकफर्सन को केवल 0.442 सेकंड से हराया. डार्क डॉन रेसिंग के एक अन्य ड्राइवर तिजिल राव ने पोडियम फिनिश किया.

 

फॉर्मूला 4 इंडिया रेस

3/5
फॉर्मूला 4 इंडिया रेस

फॉर्मूला 4 रेस में 10-लैप का रोमांचक मुकाबला हुआ. पोल से शुरुआत करने वाले ह्यूग बार्टर ने हावी होकर अपना टैलेंट दिखाया और रेस को 19:42.952 के समय के खत्म किया. वह बार्टर रुहान अल्वा से 7.299 सेकंड आगे रहे. बैंगलोर स्पीडस्टर्स के अभय मोहन ने बार्टर से 26 सेकंड से थोड़ा अधिक पीछे रहकर अंतिम पोडियम स्थान हासिल किया.

 

इंडिया रेसिंग लीग रेस

4/5
इंडिया रेसिंग लीग रेस

IRL रेस में शक्तिशाली वुल्फ थंडर GB08 शामिल था, जिसे प्रत्येक टीम के दो रेसर्स द्वारा चलाया जा रहा था. हालांकि, रेस को एक कुत्ता ट्रैक पर घूमने के चलते बीच में ही रोक दिया गया. छोटी रेस के बावजूद, गोवा एसेस टीम के राउल हाइमन ने अपने साथी गैब्रिएला जिलकोवा को मामूली अंतर से हराकर जीत हासिल की. ​​बंगाल टाइगर्स के एलिस्टर यूंग ने फाइनल पोडियम स्थान हासिल किया.

 

भविष्य के लिए जगी उम्मीदें

5/5
भविष्य के लिए जगी उम्मीदें

इस ऐतिहासिक आयोजन ने देश में मोटरस्पोर्ट्स के भविष्य के लिए नई उम्मीदें जगाई हैं. यह उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में इस तरह के आयोजनों का आयोजन अधिक बार आयोजित किया जाएगा, जिससे भारत में मोटरस्पोर्ट्स का विकास और प्रोत्साहन मिलेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़