पाक के खिलाफ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रीजेश की टीम में वापसी
Advertisement

पाक के खिलाफ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रीजेश की टीम में वापसी

हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी.

श्रीजेश के अनुभव का टीम इंडिया को जरूर फायदा मिलेगा. फोटो : डीएनए

नई दिल्ली : गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 8 महीने में अपने पहले प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. तौरंगा और हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी. टीम की अगुआई 25 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम उप कप्तान होंगे.

  1. 20 सदस्यीय टीम में श्रीजेश को मिली जगह
  2. न्यूजीलैंड में होगा 4 देशों का टूर्नामेंट
  3. युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर को भी जगह

घुटने की चोट के कारण श्रीजेश 2017 के कुछ अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे. युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को भी टीम में जगह मिली है. फारवर्ड दिलप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को टीम में शामिल किया गया है. पिछले साल सुल्तान आफ जोहोर कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद इन दोनों को टीम में जगह मिली है. विवेक ने मिडफील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि दिलप्रीत ने छह मैचों में नौ गोल दागे थे.

सऊदी अरब में महिलाएं पहली बार स्टेडियम में देखेंगी फुटबाल मैच

डिफेंस में रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार को जगह मिली है. ये तीनों ड्रैग फ्लिकर की भूमिका भी निभाएंगे. इसके अलावा बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गुरिंदर सिंह भी रक्षापंक्ति में शामिल हैं. मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत और चिंगलेनसाना के अलावा हरजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, सतबीर सिंह के अलावा पदार्पण करने वाले सिमरनजीत सिंह और विवेक को जगह मिली है. भारतीय आक्रमण की अगुआई रमनदीप सिंह के साथ अरमान कुरैशी, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित उपाध्याय जैसे युवा खिलाड़ी करेंगे.

म्यूजियम से गायब हुए हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह के मेडल, ‘इस वजह’ से नहीं करेंगे FIR

टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, रूपिंदरपाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा.
मिडफिल्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम, विवेक सागर प्रसाद, हरजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह और सतबीर सिंह.
फारवर्ड: दिलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और अरमान कुरैशी.

Trending news