close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी गोल्डन गर्ल हिमा को बधाई, कहा- देश को गर्व

हिमा ने इस शनिवार को चेक रिपब्लिक में 400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी की और भारत के नाम पांचवा गोल्ड हासिल किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी गोल्डन गर्ल हिमा को बधाई, कहा- देश को गर्व
प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर हिमा को बधाई दी

नई दिल्ली: हिमा दास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार पदक जीता कर भारत का नाम रोशन कर रही हैं. भारत की स्टार धाविका हिमा दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्वास दिलाया है कि देश को कई और पदक दिलाने के लिए वह अथक मेहनत और प्रयास जारी रखेंगी. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर हिमा को बधाई दी थी. मोदी ने लिखा था, "बीते कुछ दिनों में हिमा की असाधारण सफलता पर देश को गर्व है. हर किसी को इस बात का गर्व है कि उन्होंने पांच आयोजनों में पांच गोल्ड मैडल जीते हैं. उन्हें बधाई और शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री मोदी का किया धन्यवाद
प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के बाद हिमा ने उनको जवाब देते हुए लिखा, "धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर. मैं देश के लिए सम्मान हासिल करने की खातिर खूब मेहनत करूंगी."

गोल्डन गर्ल ने जीता पांचवा गोल्ड
हिमा ने इस शनिवार को चेक रिपब्लिक में 400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी की और भारत के नाम पांचवा गोल्ड हासिल किया. इससे पहले हिमा ने 2 जुलाई को पोलैंड में  200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था. यहां उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था.दूसरा गोल्ड हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर जीता था.उन्होंने ने तीसरा गोल्ड 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा कर जीता था.जबकि उन्होंने चौथा गोल्ड इसी देश में 17 जुलाई को ताबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.25 सेकंड में पूरा कर जीता था.

शुभकामनाओं का सिलसिला हुआ शुरु
हिमा को अपनी हर जीत पर पूरे देश से शुभकामनाए मिल रही हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, महान क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर और कई अन्य खिलाड़ियों तथा राजनेताओं ने हिमा को अबतक के शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी है.