रॉबिन उथप्पा ने कर्नाटक से 15 साल पुराना नाता तोड़ा, अब इस टीम से खेलेंगे !
Advertisement

रॉबिन उथप्पा ने कर्नाटक से 15 साल पुराना नाता तोड़ा, अब इस टीम से खेलेंगे !

रॉबिन उथप्पा ने कर्नाटक से तोड़ा 15 साल पुराना नाता (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने कर्नाटक क्रिकेट संघ से अपना 15 साल पुराना तोड़ दिया है.  वहीं केएससीए यानि कर्नाटक राज्य क्रिकटे संघ ने भी अपने इस पूर्व खिलाड़ी को किसी अन्य टीम की तरफ से खेलने के लिये एनओसी दे दिया है. केएससीए सचिव सुधाकर राव ने कहा कि दोनों पक्ष किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाये और ऐसे में उनके पास उसे छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

इंडियन क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने टेनिस खिलाड़ी शीतल गौतम से रचाई शादी

राव ने मीडिया से कहा, "यह दुखद है लेकिन हम उसे शुभकामनाएं देते हैं. वह अंडर . 14 स्तर से कर्नाटक की तरफ से खेल रहा था. उसने सर्वश्रेष्ठ तरीके से राज्य की सेवा की. वह जाना चाहता था और हम उसे न नहीं कह सकते थे." राव ने बताया कि उथप्पा को पिछले सप्ताह एनओसी दी गयी थी. राव से पूछा गया कि क्या उथप्पा को रोकने के लिये प्रयास किये गये, उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हम एक अनुभवी खिलाड़ी खो रहे हैं. हमारी रॉबिन के साथ दो तीन बैठकें हुई और मैं उनका हिस्सा था. वह छोड़ने का इच्छुक था और इसलिए हमने पिछले सप्ताह उसे एनओसी दे दी. उसने बताया कि दो राज्य टीमों से उन्हें बेहतर पेशकश मिली है."  

केरल की टीम से  खेल सकते है उथप्पा

वह किस टीम से खेलेंगे यह अभी तय नहीं है लेकिन रिपोर्टो के अनुसार वह केरल की तरफ से खेलेंगे. केरल के साथ उथप्पा का पुराना रिश्ता है. उनकी मां केरल की हैं और पिता कुर्ग के हैं, जो भारत के कर्नाटक राज्य का एक जिला है. जॉर्ज ने कहा कि केरल के लिए पिछले सीजन में खेलने वाले जलत सक्सेना इस सीजन में भी टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे.  अब तक 130 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले 31 वर्षीय उथप्पा से संपर्क नहीं हो पाया क्योंकि अभी वह अमेरिका में हैं. 

रॉबिन उथप्पा के बर्ताव में कोई गलती नहीं: केकेआर कप्तान गंभीर

कर्नाटक के रहने वाले 31 साल के उथप्पा 2002 में पदार्पण के बाद से ही अपने राज्य के लिए खेल रहे हैं. रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में 388 रन ठोके थे. उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे खेले हैं, जिनमें 934 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 86 रन रहा है.

Trending news