WFI सस्पेंड होने के बावजूद अड़े संजय सिंह, बोले- एड-हॉक कमिटी को नहीं मानते, नेशनल चैंपियनशिप तो होगी
Advertisement
trendingNow12039231

WFI सस्पेंड होने के बावजूद अड़े संजय सिंह, बोले- एड-हॉक कमिटी को नहीं मानते, नेशनल चैंपियनशिप तो होगी

Wrestling Federation: खेल मंत्रालय ने रेसलिंग फेडरेशन (WFI) को चुनाव के 3 दिन बाद ही निलंबित कर दिया था. डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष संजय सिंह 'बबलू' ने सोमवार को कहा कि वे एड-हॉक कमिटी को नहीं मानते. उन्होंने ये भी कहा कि वे खेल मंत्रालय द्वारा लगाए गए निलंबन को नहीं मानते.

अड़े हैं संजय सिंह

Sanjay Singh on Suspended WFI: भारतीय कुश्ती पर छाए संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे. अब निलंबित हो चुकी रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष संजय सिंह 'बबलू' ने सोमवार को कहा कि वे एड-हॉक कमिटी को नहीं मानते. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि वे खेल मंत्रालय द्वारा लगाए गए निलंबन को नहीं मानते और राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन जरूर होगा.

3 दिन बाद ही सस्पेंड हुई थी WFI

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव के तीन दिन बाद ही खेल मंत्रालय ने इसे निलंबित कर दिया था. केंद्र सरकार के अनुरोध पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया. इस एड-हॉक कमिटी के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह बाजवा बनाए गए हैं. समिति के अन्य सदस्यों में पूर्व हॉकी खिलाड़ी एमएम सोमाया और पूर्व शटलर मंजूषा कंवर हैं. एड-हॉक कमिटी ने सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2 से 5 फरवरी को जयपुर में कराने का ऐलान किया है. 

अड़े हैं संजय सिंह

पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह 'बबलू' ने कहा कि महासंघ का चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से हुआ और वे सस्पेंशन को नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारा चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से हुआ है. निर्वाचन अधिकारी ने कागजों पर दस्तखत किए जिसे वे कैसे अनदेखा कर सकते हैं. हम किसी एड-हॉक कमिटी को नहीं मानते.’

नेशनल चैंपियनशिप कराने पर अड़े

ये पूछने पर कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप कैसे होगी, उन्होंने कहा, ‘हम खेल मंत्रालय के इस निलंबन को नहीं मानते. कुश्ती महासंघ अच्छे से काम कर रहा है. एड-हॉक कमिटी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन कैसे करेगी, अगर हमारे प्रदेश संघ टीमें ही नहीं भेजेंगे. हम जल्दी ही अपनी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करेंगे. हम जल्दी ही कार्यकारी समिति की बैठक बुलाएंगे. इसका नोटिस एक या दो दिन में भेज दिया जाएगा.’ (PTI से इनपुट)

Trending news