इंग्लैंड Vs दक्षिण अफ्रीका: ब्रॉड ने पहले टेस्ट पर इंग्लैंड की वापसी कराई
Advertisement

इंग्लैंड Vs दक्षिण अफ्रीका: ब्रॉड ने पहले टेस्ट पर इंग्लैंड की वापसी कराई

स्‍टुअर्ट ब्रॉड (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की मदद से इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर रविवार को पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन लगाम कस दी। इंग्‍लैंड की पहली पारी 303 पर समेटने के बाद दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट गंवाकर 137 रन बना लिए हैं। डीन एल्‍गर (67) और टेंबा बावुमा (10) रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड Vs दक्षिण अफ्रीका: ब्रॉड ने पहले टेस्ट पर इंग्लैंड की वापसी कराई

डरबन: स्‍टुअर्ट ब्रॉड (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की मदद से इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर रविवार को पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन लगाम कस दी। इंग्‍लैंड की पहली पारी 303 पर समेटने के बाद दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट गंवाकर 137 रन बना लिए हैं। डीन एल्‍गर (67) और टेंबा बावुमा (10) रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्‍लैंड को ऑलआउट करने के बाद ब्रॉड ने मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी। उन्‍होंने वेन जिल (0) को पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया। हाशिम अमला (7) ब्रॉड का दूसरा शिकार बने। उन्‍हें ब्रॉड ने विकेटकीपर बेयरस्‍टॉ के हाथों झिलवाया।

इसके बाद एल्‍गर और एबी डी'विलियर्स ने मैदान संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। ब्रॉड ने वापसी करते हुए डी'विलियर्स को अर्धशतक पूरा करने से वंचित कर दिया। ब्रॉड ने डी'विलियर्स को विकेटकीपर के हाथों झिलवाकर दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका दिया। डी'विलियर्स ने 79 गेंदों में सात चौके व एक छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए।

फाफ डु प्‍लेसिस (2) को मोइन अली ने अपनी फिरकी में उलझाकर क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। डीन एल्‍गर ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से साहसिक प्रदर्शन करते हुए 155 गेंदों में 5 चौके व 1 छक्‍के की मदद से 67 रन बनाए।

इससे पहले इंग्‍लैंड ने अपने कल के स्‍कोर 4 विकेट पर 179 रन से आगे खेलना शुरू किया। बेन स्‍टोक्‍स (21) को मोर्केल ने डुमिनी के हाथों झिलवाकर दक्षिण अफ्रीका को दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद निक कॉम्‍पटन (85) को मोर्केल ने शतक पूरा नहीं करने दिया और विकेटकीपर डी'विलियर्स के हाथों की शोभा बनाया। कॉम्‍पटन ने 236 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 85 रन बनाए।

इसके बाद मोर्ने मोर्केल ने जल्‍दी-जल्‍दी मोइन अली (0) और क्रिस वोक्‍स (0) को आउट किया। डेल स्‍टेन ने स्‍टीवन फिन (12) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके मेहमान टीम की पारी का अंत किया। स्‍टुअर्ट ब्रॉड 32 रन बनाकर नाबाद लौटे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news