रियो ओलंपिक: बुलेट, बम और रिकार्ड के नाम रहा रियो का पहला दिन
Advertisement
trendingNow1299252

रियो ओलंपिक: बुलेट, बम और रिकार्ड के नाम रहा रियो का पहला दिन

कुछ देशों के लिये आशा तो कुछ के लिये निराशा से भरे रियो ओलंपिक के पहले दिन एक नया विश्व रिकार्ड बना तो बम और बुलेट के खबरों के बीच लोगों में खौफ भी दिखायी दिया। वियतनाम और थाईलैंड ने अपने पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते जबकि अमेरिकी किशोरी निशानेबाज गिनी थ्रैसर ने इन खेलों का पहला सोने का तमगा जीतने का गौरव हासिल किया।

 रियो ओलंपिक: बुलेट, बम और रिकार्ड के नाम रहा रियो का पहला दिन

रियो डि जिनेरियो: कुछ देशों के लिये आशा तो कुछ के लिये निराशा से भरे रियो ओलंपिक के पहले दिन एक नया विश्व रिकार्ड बना तो बम और बुलेट के खबरों के बीच लोगों में खौफ भी दिखायी दिया। वियतनाम और थाईलैंड ने अपने पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते जबकि अमेरिकी किशोरी निशानेबाज गिनी थ्रैसर ने इन खेलों का पहला सोने का तमगा जीतने का गौरव हासिल किया।

बेल्जियम के ग्रेग वान एवरमेट ने पुरूषों की साईकिलिंग रोड रेस को जीता तो रग्बी ने 92 वषरें के बाद खेलों में वापसी की। तैराकी में ब्रिटेन के एडम पीटी ने पहले दिन सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। उन्होंने पुरूषों के 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में 57 . 55 सेकेंड का समय निकालकर नया विश्व रिकार्ड बनाया।

वह पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। चीन के सुंग यांग ने बाद में तैराकी फाइनल में सुखिर्यां बटोरी। उन्होंने 400 मीटर फ्रीस्टाइल के फाइनल में आस्ट्रेलिया के मैक होर्टन को पीछे छोड़कर अपने खिताब का बचाव किया।

रियो खेलों की शुरूआत एक अवांछित धमाके के साथ हुई। ब्राजीली सेना के बम निरोधक दस्ता ने कोपाकबाना बीच में पुरूषों की साइकिल रेस की फिनिश लाइन के पास संदिग्ध पैकेज हासिल किया और उन्होंने भीड़ को नियंत्रण करने के लिये संतुलित विस्फोट किया।

वहीं डियाडोरू में घुड़सवारी स्थल पर तब लोग स्तब्ध रह गए जब एक गोली मीडिया के लिये बने अस्थायी वेन्यू से निकलकर चली गई। इससे उसमें जगह जगह छेद हो गए।

 

Trending news