Tokyo Olympics: क्या Corona Virus के कारण रद्द होगा या साल के अंत तक टलेगा आयोजन!

Tokyo Olympics: दुनिया भर में कोरोनावायरस के फैलने के कारण एक के बाद एक खेल आयोजन रद्द हो रहे हैं. इस वजह से ओलंपिक के रद्द होने या आगे टलने का खतरा हो गया है.

Tokyo Olympics: क्या Corona Virus के कारण रद्द होगा या साल के अंत तक टलेगा आयोजन!
ओलंपिक खेलों के कई क्वालिफायर मुकाबले कोरोनावायरस के कारण टल गए हैं. (फोटोः Reuters)

टोक्यो: जापान के ओलंपिक मंत्री का कहना है कि इस साल जुलाई-अगस्त में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक 2020 खेल कोरोनावायरस (Corona Virus) के असर के कारण टल सकते हैं. जपानी मंत्री ने मंगलवार को कहा है कि खेलों को कोविड-19 बीमारी के कहर से बचाने के लिए साल के अंत तक टाला जा सकता है. 

एक तरफ आशंका जताई जा रही है कि ओलंपिक रद्द हो सकते हैं वहीं आयोजक अब भी खेलों की तौयारियों में जुटे हैं. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ  भी खेलों को समय पर कराए जाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है और हालातों पर नजदीक से नजर जमाए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: Cricket में भी छाया Coronavirus का खौफ, अंग्रेज कप्तान ने निकाला बचाव का यह रास्ता

 जापानी संसद में एक सवाल का जवाब देते हुए जापानी ओलंपिक मंत्री सेइको हाशिमोतो ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ से टोक्यो का जो अनुबंध हैं उसके मुताबकि खेलों का आयोजन 2020 में होना है जो इस साल कभी भी हो सकते हैं.  उन्होंने कहा कि इससे खेलों को आगे बढ़ाने में कोई परेशानी नहीं होगी. 

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के प्रसार के कारण ओलंपिक क्वालिफायर सहित कई खेल स्पर्धाएं रद्द होने लगी हैं. किर्गिस्तान के बिश्केक में 27 से 29 मार्च तक होने वाले एशियाई कुश्ती क्वालीफायर अनिश्चितकालीन समय के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. यह क्वालीफायर पहले चीन के शियान में होने थे लेकिन इस बीमारी के कारण बिश्केक स्थानांतरित कर दिए गए थे.

ओलंपिक खेल फिलहाल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने की योजना है. हाशिमोतो ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं खेल समय पर हो जाएं जैसा की योजना है. पिछले सप्ताह आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा था कि संगठन कार्यक्रम के हिसाब से खेलों का आयोजन करने को लेकर प्रतिबद्ध है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.