US OPEN 2020: सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री, नाम की कई बड़ी उपलब्धियां
Advertisement
trendingNow1743590

US OPEN 2020: सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री, नाम की कई बड़ी उपलब्धियां

सेरेना विलियम्स ने 53वीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, खिताबी जीत से महज तीन मुकाबले दूर

सेरेना विलियम्स (फोटो- PTI)

न्यूयार्क. 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अमेरिका ओपन 2020 के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. यह 53वीं बार है जब सेरेना ने किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 8 में प्रवेश किया है. तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने 15 सीड ग्रीस की मारिया सकारी को दो घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7 (6), 6-3 से मात दी. इस जीत के साथ ही सेरेना ने लगातार 12वीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. इसके अलावा वह ऑर्थर ऐश स्टेडियम में 100 मैच जीतने वाली पहली खिलाड़ी भी बन गई हैं. इससे पहले कोई भी महिला या पुरुष खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर पाया था. बता दे कि विलियम्स ने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता था.

  1.  सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री
  2. 53वीं बार सेरेना ने किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 8 में किया प्रवेश 
  3. ऑर्थर ऐश स्टेडियम में 100 मैच जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी सेरेना

 

इस महीने के आखिर में 39 वर्ष की होने वाली सेरेना सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बुल्गारिया की गैरवरीयता प्राप्त स्वेताना पिरिनकोवा से भिड़ेगी. अगर वह इस टूर्नमेंट में जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो वह मार्गरेट कोर्ट के रेकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.

 

वहीं अमेरिका की दूसरी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई. बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेन्स ने उन्हें सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से पराजित किया. इस तरह से केनिन का लगातार दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. केनिन ने इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था.

इसके अलावा मर्टेन्स का सामना गैरवरीय विक्टोरिया अजारेंका से होगा जिन्होंने चेक गणराज्य की 20वीं वरीय कारोलिना मुचोवा को 5-7, 6-1, 6-4 से हराया. अजारेंका की यह लगातार नौवीं जीत है.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news