बोल्ट ने ठुकराया एक करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, ऑस्ट्रेलियाई क्लब का साथ भी छोड़ेंगे
Advertisement

बोल्ट ने ठुकराया एक करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, ऑस्ट्रेलियाई क्लब का साथ भी छोड़ेंगे

उसेन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के फुटबाल क्लब सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स का साथ छोड़ दिया है. बोल्ट इसी साल अगस्त के आखिरी हफ्ते में क्लब से जु़ड़े थे. 

(फाइल फोटो)

सेंट्रल कोस्ट (आस्ट्रेलिया): उसेन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के फुटबाल क्लब सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स का साथ छोड़ दिया है. उन्होंने सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद ऐसा किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोल्ट इस क्लब के साथ प्रशिक्षण भी छोड़ रहे हैं. बोल्ट इसी साल अगस्त के आखिरी हफ्ते में क्लब से जु़ड़े थे.  बोल्ट ने अपने पहले मैच में 2 गोल भी दागे थे. जिसके बदौलत वो मैच सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स ने जीता भी था. लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठाये गये और क्लब ने उन्हें केवल 21 लाख डालर की पेशकश की. जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिये बाहरी प्रायोजक जुटाने की मांग की. 

  1. जमैका के बोल्ट ने 2 महीने में छोड़ा क्लब का साथ
  2. मनमुताबिक डील ना होने के चलते लिया फैसला
  3. दुनिया के सबसे तेज धावक हैं उसैन बोल्ट

मरीनर्स ने बयान में कहा, 'जैसा कि पहले बताया गया था कि क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधी रिकी सिम्स बातचीत कर रहे थे कि फाइनेंशियल समाधान के लिये बाहरी प्रायोजक ढूंढा जाये ताकि यह सभी पक्षों के मुफीद रहे.' उन्होंने कहा, 'कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पायेगा.'
 
जमैका के बोल्ट ने हालांकि इससे पहले अगस्त में ही एक मैच के 72वें मिनट में सब्सटीट्यूट के रूप में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के लिए पदार्पण किया था. लेकिन इस बार वह एक फॉरवर्ड के रूप में मैदान में उतरे थे. वह इससे पहले जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउंस और नार्वे के क्लब स्ट्रामस्गोडसेट के साथ अभ्यास कर चुके हैं. उसेन बोल्ट ने एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद इन क्लबों के साथ फुटबॉल का अभ्यास किया था.

बोल्ट अपनी फिटनेस से काफी खुश थे

बोल्ट ने क्लब की मीडिया से कहा था, 'मेरे लिए यह हमेशा से अच्छा कदम रहा है, जब कोच आपकी फिटनेस से संतुष्ट हो और आपको शुरुआती ग्यारह में जगह देने को तैयार हो - यह हमेशा से बड़ा कदम है,' उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि मुझे मौका मिल रहा है और मैं शुरुआती एकादश में जगह बनाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं, क्योंकि यह अहम है,' रतलब है कि बोल्ट के साथ बेहतर करार के लिए मरीनर्स क्लब को अच्छे साझेदार की जरूरत थी, लेकिन वह ऐसे साझेदार को ढूंढ पाने में असफल रहा. पिछले दो माह से बोल्ट मरीनर्स क्लब के साथ ट्रायल पर थे. इस बीच क्लब जमैका के पूर्व धावक के साथ करार की कोशिश कर रहा था. 

क्लब की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में बोल्ट ने कहा, 'मैं मरीनर्स  क्लब, प्रबंधन, स्टॉफ और खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने इस क्लब में रहने के दौरान मेरा साथ दिया. मैं क्लब को सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं.'

fallback

आठ बार के ओलंपिक पदक विजेता और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले बोल्ट, जब क्लब से जुड़े थे तब उन्होंने कहा था, 'मुझे उम्मीद है कि मैं क्लब में सकारात्मक सहयोग दे सकूंगा. मैं दूसरे खिलाड़ियों से मिलने को तैयार हूं.' अभी बोल्ट मेलबर्न में हैं और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिये यूरोप रवाना होंगे.

Trending news