पीएम मोदी ने कहा: फाइनल में हार के बाद भी महिला क्रिकेट टीम ने 125 करोड़ लोगों का दिल जीता
Advertisement

पीएम मोदी ने कहा: फाइनल में हार के बाद भी महिला क्रिकेट टीम ने 125 करोड़ लोगों का दिल जीता

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला जबकि टीम के फाइनल में हारने के बावजूद देशवासियों ने खिलाड़ियों को सिर आंखों पर बिठाया और यह सुखद बदलाव है.

महिला विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया 9 रन से हार गई थी. (PHOTO : Mithali Raj‏/Twiiter)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान महिला क्रिकेट टीम के आईसीसी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन की फिर से सराहना की और कहा कि वे भले ही टूर्नामेंट जीतने से चूक गयी लेकिन अपने खेल से 125 करोड़ लोगों का दिल जीतने में सफल रही. मोदी ने कहा, ‘‘हमारी बेटियां देश का नाम रोशन कर रही हैं, नई-नई ऊँचाइयाँ प्राप्त कर रही हैं. अभी पिछले दिनों हमारी बेटियों ने महिला क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया. मुझे इसी सप्ताह उन सभी खिलाड़ी बेटियों से मिलने का मौक़ा मिला. उनसे बातें करके मुझे बहुत अच्छा लगा, लेकिन मैं अनुभव कर रहा था कि विश्व कप जीत नहीं पायी, इसका उन पर बड़ा बोझ था. उनके चेहरे पर भी उसका दबाव था, तनाव था.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला जबकि टीम के फाइनल में हारने के बावजूद देशवासियों ने खिलाड़ियों को सिर आंखों पर बिठाया और यह सुखद बदलाव है.

उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार हुआ कि जब हमारी बेटियां विश्व कप में सफ़ल नहीं हो पायीं, तो भी सवा-सौ करोड़ देशवासियों ने उस पराजय को अपने कंधे पर ले लिया. ज़रा-सा भी बोझ उन बेटियों पर नहीं पड़ने दिया, इतना ही नहीं, इन बेटियों ने जो किया, उसका गुणगान किया, उनका गौरव किया. ’’ मोदी ने कहा, ‘‘ मैं इसे एक सुखद बदलाव देखता हूँ और मैंने इन बेटियों को कहा कि आप देखिए, ऐसा सौभाग्य सिर्फ़ आप ही लोगों को मिला है. आप मन से निकाल दीजिए कि आप सफल नहीं हुए हैं. मैच जीते या न जीते, आप ने सवा-सौ करोड़ देशवासियों को जीत लिया है.’’ भारतीय महिला टीम लाड्र्स में खेले गये फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हार गयी थी. प्रधानमंत्री ने टीम को फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी थी और बाद में भी उनके प्रदर्शन की तारीफ की थी.

Trending news