Tokyo Olympic पर Coronavirus का साया, इस इवेंट का एशियाई क्वालीफायर स्थगित

Olympic 2020 के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एशियाई कुश्ती क्वालीफायर अनिश्चितकाल के लिए स्थागित कर दिए गए हैं. 

Tokyo Olympic पर Coronavirus का साया, इस इवेंट का एशियाई क्वालीफायर स्थगित
कोरोनावायरस अब दुनिया के 30 से भी ज्यादा देशों में फैल चुका है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: दुनिया भर में करोनावायरस के बढ़ते खौफ के बीच टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की तैयारियां जारी हैं. जहां आयोजक इस महा आयोजन की तैयारी उसी तत्पतरता से कर रहे हैं जैसे की उन्होंने योजना बनाई थी. वहीं दुनिया में इस आशंका को भी बल मिल रहा है कि इस वायरस के कहर के कारण ओलंपिक रद्द भी हो सकते हैं. हाल ही एक ओलंपिक क्वालीफायर इस वायरस के प्रसार के  खौफ के कारण स्थगित किया गया है. 

किर्गिस्तान के बिश्केक में 27 से 29 मार्च तक होने वाले एशियाई कुश्ती क्वालीफायर भयंकर बीमारी कोरोनोवायरस के कारण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. यह क्वालीफायर पहले चीन के शियान में होने थे लेकिन इस बीमारी के कारण बिश्केक स्थानांतरित कर दिए गए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या टीम इंडिया के लिए क्राइस्टचर्च में काफी होंगे पहली पारी में 242 रन

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने कहा है कि उनको अभी तक किर्गिस्तान और युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) से किसी तरह का आधिकारिक जवाब नहीं मिला है.डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, "हमने यूडब्ल्यूडब्ल्यू को पत्र भेजा है और उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. जब तक हमें आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय संस्था से कोई जबाव नहीं मिल जाता, हम कोई कार्रवाई नहीं कर पाएंगे."

किर्गिस्तान की समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट ने हालांकि इसकी पुष्टि कर दी है. एजेंसी ने किर्गिस्तान के खेल मंत्रालय के हवाले से लिखा है, "राज्य एजेंसी के निदेशक कनाट अमनकुलोव के नेतृत्व में एक बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि आने वाले दिनों में किर्गिस्तान में जितने भी अंतर्राष्ट्रीय खेल कार्यक्रम होने हैं, सभी को स्थागित किया जाए."

इस टूर्नामेंट में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी हालांकि विदेशों में अपनी ट्रेनिंग जारी रखेंगे.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.