यौन अपराध के आरोपी रेसलर वेल्वेटीन ड्रीम से नाता तोड़ेगी WWE, जानिए पूरा मामला

पिछले हफ्ते वेल्वेटीन को WWE NXT के ताजा एपिसोड में शामिल नहीं किया गया था, ऐसे में उनकी रेसलिंग कंपनी से विदाई तय मानी जा रही है.

यौन अपराध के आरोपी रेसलर वेल्वेटीन ड्रीम से नाता तोड़ेगी WWE, जानिए पूरा मामला
WWE NXT के स्टार रेसलर वेल्वेटीन ड्रीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: WWE NXT के स्टार रेसलर वेल्वेटीन ड्रीम (Velveteen Dream) का नाम #SpeakingOut अभियान के तहत सामने आया है, जिसके बाद ये खबर सामने आ रही है कि WWE कंपनी में इस NXT रेसलर के दिन ज्यादा नहीं बचे हैं. वेल्वेटीन ड्रीम को पैट्रिक क्लार्क (Patrick Clark) के नाम से भी जाना जाता है

यह भी पढ़ें- FIFA U-17 महिला वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय गोलकीपर अदिति का आया बयान, जानिए क्या कहा

24 साल के इस रेसलर पर आरोप है कि उन्होंने कुछ आपत्तिजन तस्वीरों को इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिगों को भेजा था, हांलाकि इस स्टार ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है पहले भी कई रेसलर्स पर इस तरह के आरोप लगे हैं. रेसलिंग कंपनी ने अपने एक बयान में दावा किया है वो इन मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी.

लिगेरो, ट्रेविस बैंक्स और जैक गालाघर 3 ऐसे पेशेवर रेसलर्स रहे हैं जिनसे कंपनी ने नाता तोड़ लिया था और अब ऐसा लग रहा है कि WWE इस #SpeakingOut अभियान के बाद कुछ और रेसलर्स को कंपनी से निकाल सकती है. पिछले हफ्ते वेल्वेटीन को WWE NXT के ताजा एपिसोड में शामिल नहीं किया गया था 

Speaking Out एक तह का अभियान है जिसमें पेशेवर रेसलिंग से जुड़े लोगों के यौन अपराधों के बारे में खुलकर बात की जाती है. इसमें भावनात्मक शोषण, शारीरिक शोषण, यौन उत्पीड़न और यौन शोषण जैसे अपराधों को जनता के सामने लागा जाता है. 'Speaking Out' अभियान की शुरुआत जून 2020 में हुई थी. ये Me Too अभियान की तरह ही है.