कैच लेने के दौरान घायल हुए क्रिकेटर अंकित केसरी की मौत
Advertisement

कैच लेने के दौरान घायल हुए क्रिकेटर अंकित केसरी की मौत

क्रिकेट फैंस के लिए क्रिकेट के मैदान से एक बार फिर बुरी खबर हैं। कोलकाता के ईस्ट बंगाल क्लब के क्रिकेटर अंकित केसरी की मौत हो गई है।

फाइल फोटो

कोलकाता : पिछले साल नवंबर में फिलीप ह्यूज की मौत के बाद क्रिकेट मैदान पर एक और दुखद हादसे में बंगाल के एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज अंकित केशरी ने 17 अप्रैल को बंगाल क्रिकेट संघ के सीनियर एक दिवसीय नाक आउट मैच में लगी चोट के कारण आज दम तोड़ दिया ।

केशरी पिछले तीन दिन से अस्पताल में था और कल उसने रिकवरी के संकेत दिये थे जिसके बाद उसे मुंह से खाना दिया गया । आज तड़के हालांकि उसे दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उसे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा और बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया । दाहिने हाथ के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने कूच बेहार ट्राफी में बंगाल की अंडर 19 टीम की कप्तानी की थी । वह 2014 में जूनियर विश्व कप में भारत की 20 सदस्यीय अंडर 19 संभावित टीम में था । इसके अलावा सी के नायडू राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में बंगाल की अंडर 23 टीम के लिये खेल रहा था ।

वह अंतिम एकादश का सदस्य नहीं था और उस मैच में 12वें खिलाड़ी के तौर पर उतरा था । उसने ब्रेक पर गए रेलवे के रणजी हरफनमौला अर्नब नंदी की जगह ली थी । यह हादसा साल्ट लेक मैदान पर ईस्ट बंगाल और भवानीपुर क्लब के बीच वनडे मैच के दौरान हुआ।

बंगाल ए के कोच जयदीप मुखर्जी ने बताया , केशरी स्वीपर कवर पर फील्डिंग कर रहा था और उंचा कैच लेने के लिये दौड़ पड़ा । बायें हाथ का तेज गेंदबाज सौरव मंडल भी कैच लेने दौड़ा । यह दुखद हादसा था ।’’ मंडल से टकराने के बाद केशरी के मुंह से खून निकला और वह बेहोश हो गया । बंगाल के पूर्व स्पिनर शिवसागर सिंह और बल्लेबाज अनुस्तूप मजूमदार उसकी ओर दौड़े ।

शिव सागर ने उसे मुंह से सीपीआर देने की कोशिश की जिसके बाद उसने फिर से सांस ली । उसे नाइटिंगल नर्सिंग होम ले जाया गया । मुखर्जी ने बताया ,‘ उसे कोई बाहरी चोट नहीं लगी थी लेकिन वह बेहोश हो गया । अनुस्तूप मजूमदार और शिव सागर सिंह उसकी तरफ दौड़े और उसे होश में लाने की कोशिश की । वह होश में आने लगा था जिसके बाद उसे नजदीकी एएमआरआई में भर्ती कराया । वहां से उसे नाइटिंगल अस्पताल ले जाया गया ’’ कैब के संयुक्त सचिव सुबीर गांगुली ने कहा ,‘ मैं बोलने की स्थिति में नहीं हूं । मैं बहुत दुखी हूं और पता नहीं उसके माता पिता पर क्या गुजर रही होगी । उसका पार्थिव शरीर आज ईस्ट बंगाल टेंट में लाया जायेगा जिसके बाद अंतिम संस्कार के लिये ले जाया जायेगा ।

 

Trending news