करोड़ों किसानों को इस सरकारी बैंक ने सुनाई गुड न्यूज, KCC को लेकर दे दी ये जानकारी
Advertisement

करोड़ों किसानों को इस सरकारी बैंक ने सुनाई गुड न्यूज, KCC को लेकर दे दी ये जानकारी

Kisan Credit Card Update: अब किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना काफी आसान हो गया है. किसान बाई पीएनबी कॉरपोरेट वेबसाइट, पीएनबी वन ऐप, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग के जरिए अपने कार्ड को रिन्यू कर सकते हैं.

करोड़ों किसानों को इस सरकारी बैंक ने सुनाई गुड न्यूज, KCC को लेकर दे दी ये जानकारी

Kisan Credit Card: देशभर के करोड़ों किसानों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी किसान हैं और केसीसी (KCC) का फायदा ले रहे हैं तो अब सरकारी बैंक की तरफ से आपको एक और बड़ा फायदा मिलेगा. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. बता दें किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) के जरिए सरकार की तरफ से किसानों को कई फायदे मिल रहे हैं. 

PNB ने किया ट्वीट
PNB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि किसान क्रेडिट कार्ड किसान का है सच्चा दोस्त!

किस तरह से कर सकते हैं रिन्यू
अब किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना काफी आसान हो गया है. किसान बाई पीएनबी कॉरपोरेट वेबसाइट, पीएनबी वन ऐप, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग के जरिए अपने कार्ड को रिन्यू कर सकते हैं. इसके लिए आपको "KCC Digital Renewal" पर जाना होगा. इसके बाद में "KCC Account Number" एंटर करना होगा. अब इसके बाद में ओटीपी एंटर करना होगा. 

मैसेज के जरिए भी करा सकते हैं रिन्यू
पंजाब नेशनल बैंक ने बताया है कि एसएमएस के जरिए भी अपने कार्ड को रिन्यू कर सकते हैं. इसके लिए आपको SMS में Y लिखना होगा और 5607040 पर भेजना होगा. आपको यह मैसेज अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा. 

इस नंबर पर कर सकते हैं मिस्ड कॉल
इसके अलावा आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9266921359 नंबर पर मिस्ड कॉल भी कर सकते हैं. अगर आप OVIR कॉल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको 1 प्रेस करना होगा. 

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें विजिट
इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट bit.ly/3WwQ4ig पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी. 

मिलते हैं किसान क्रेडिट कार्ड से ये फायदे
Kisan Credit Card के जरिए किसानों को 4 फीसदी ब्याज दर पर 3 लाख रुपये तक का लोन मिलता है. इसके अलावा KCC होल्डर को मृत्यु या स्थायी विकलांगता की स्थिति में 50,000 रुपये तक का कवरेज मिलता है, दूसरे जोखिम की परिस्थितियों में 25,000 रुपये तक का कवर दिया जाता है. किसानों को 1.60 लाख तक के लोन पर कोई कॉलेटरल नहीं देना होगा.

Trending news