Mosquito Fan: बवंडर बनाकर हजारों मच्छरों को अंदर खींच लेता है ये फैन, तुरंत करता है खात्मा
topStorieshindi

Mosquito Fan: बवंडर बनाकर हजारों मच्छरों को अंदर खींच लेता है ये फैन, तुरंत करता है खात्मा

Mosquito Trap: सर्दियों का मौसम कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है, ऐसे में आपको मच्छरों की वजह से भी परेशान होना पड़ सकता है. अगर आपके घर में भी सर्दियों के मौसम में मच्छरों का प्रकोप बना रहता है तो आज हम आपको इस दिक्कत को ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

Mosquito Fan: बवंडर बनाकर हजारों मच्छरों को अंदर खींच लेता है ये फैन, तुरंत करता है खात्मा

Mosquito Killer: सर्दियों का मौसम अब कुछ ही हफ्तों में पूरी तरह से भारत में दाखिल हो जाएगा ऐसे में ठंड बढ़ने के साथ ही मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ने लगता है. खास तौर से रात के वक्त मच्छर आपके घर में हमला करते हैं और बच्चे बुजुर्ग हर शख्स को परेशान करते हैं और बीमारियां भी फैलाते हैं. मच्छरों से बचने के लिए लोग मॉस्किटो रेपेलेंट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह आपकी हेल्प के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं ऐसे में आज हम आपके लिए एक इको फ्रेंडली डिवाइस लेकर आए हैं जो मच्छरों का काल बनकर काम करता है. असल में यह एक मॉस्किटो ट्रैप है जो बैटरी ऑपरेटेड है और मिनटों में ही हजारों मच्छरों को खत्म कर देता है.

कौन सा है यह दमदार डिवाइस

अगर बात करें इस डिवाइस की तो ग्राहक इसे ₹499 में खरीद सकते हैं जिसका नाम The Cube Mart Electric Indoor Mosquito Trap Power Insect Mosquito Killer है. यह असल में एक तरह का बैटरी ऑपरेटेड सक्शन फैन है जो पहले तो मच्छरों को अपनी तरफ खींचता है और फिर इन्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर देता है. असल में इस डिवाइस के अंदर आपको एक चेंबर मिल जाता है और इस चेंबर में ही मच्छरों को खींचा जाता है. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट से सिर्फ ₹499 में खरीद सकते हैं. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि यह किफायती होने के साथ-साथ बेहद ही सटीक तरीके से काम करता है क्योंकि इसमें एक पावरफुल फैन लगा हुआ है.

कैसे करता है काम 

इस डिवाइस में तीन सेक्शन होते हैं पहला सेक्शन होता है एंबिएंट लाइटिंग जिसे देखकर मच्छर खिंचे चले आते हैं और अपने आप को रोक नहीं पाते हैं, दूसरा सेक्शन होता है टनल जहां से होकर मच्छर अंदर गुजरते हैं और तीसरा सेक्शन होता है पावरफुल फैन जो मच्छरों को अंदर खींचने का काम करता है और पलक झपकते ही सारे मच्छर कमरे से गायब हो जाते हैं. यह बैटरी ऑपरेटेड है ऐसे में आप अगर इसे एक बार चार्ज करते हैं तो इसे घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है.

Trending news