close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेडमी Note 5 Pro और Mi A2 के बाद Redmi 6 भी हुआ सस्ता, अब इतने रुपये में मिलेगा

भारत में अपने पांच साल पूरे होने के कारण शाओमी ने अपने ग्राहकों से उन्हें 5 सरप्राइज देने का वादा किया था

रेडमी Note 5 Pro और Mi A2 के बाद Redmi 6 भी हुआ सस्ता, अब इतने रुपये में मिलेगा
कंपनी ने अपने वादे को पूरा करते हुए पांचवे वादे के रूप में रेडमी 6 के दामों में कमी कर दी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने ग्राहकों को नए साल का पांचवा और अंतिम गिफ्ट भी दे दिया है. शाओमी ने अपने स्मार्टफोन रेडमी 6 (Redmi 6) कीमतों में 1,500 रुपये की कमी कर दी है. अगर आप भी शाओमी का रेडमी 6 खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस पर आपको पहले के मुकाबले पूरे 1500 रुपये का फायदा होगा. आपको बता दें भारत में शाओमी ने पांच साल पूरे होने के कारण ग्राहकों को 5 सरप्राइज देने का वादा किया था. कंपनी ने अपने वादे को पूरा करते हुए पांचवे वादे के रूप में रेडमी 6 के दामों में कमी की है.

बहुत जल्द लांच होगा Redmi 7, जानें specifications

शाओमी के इस फोन की कीमतों में की गई कमी स्थाई कमी है. शाओमी का रेडमी 6 दो वेरिएंट में आता है. कंपनी ने अपने 32GB और 64GB दोनो ही वेरिएंट के दामों में कटौती की है. शाओमी इससे पहले Redmi 6 Pro दामों में भी कमी की थी. आप को बता दें कि कंपनी इससे पहले Mi A2, Redmi Note 5 Pro, Redmi Y2, और Redmi 6 Pro के दामों में कटौती कर चुकी है. बता दें कि रेडमी 6 कंपनी का सबसे सस्ता ड्यूल कैमरा वाला फोन है.

Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, 10 लाख से भी कम में शुरू करें Mi स्टोर

यह होगा रेडमी 6 का नया दाम
कंपनी ने रेडमी 6 की कीमत में 1500 रुपये तक की कमी की है. रेडमी 6 दो वेरिएंट में आता है. एक वर्जन 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल मेमोरी का और दूसरा वर्जन 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल मेमोरी का है. दामों में कमी के बाद 3GB के साथ 32 GB मेमोरी वाला फोन ग्राहकों को 7,999 रुपये में मिलेगा. वहीं 3 GB रैम के साथ 64 GB मेमोरी वाला स्मार्टफोन 8,999 रुपये में मिलेगा. शाओमी के यह दोनों फोन्स पहले क्रमशः 8,999 रुपये में और 10,499 रुपये में मिल रहे थे. शाओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट के माध्यम से इन फोन्स के दामों में कटौती की जानकारी दी.

गूगल, ऑनर स्मार्टफोन पर कर रही फुशिया ओएस का परीक्षण : रिपोर्ट

रेडमी 6 के फीचर्स
शाओमी का यह स्मार्टफोन 5.45 इंच की IPS LCD स्क्रीन के साथ आता है. फोन में 72.7% का स्क्रीन टू बाडी रेशियो दिया गया है. फोन का कुल वजन 146 ग्राम है. शाओमी की रेडमी 6 (Redmi 6) मीडिया टेक के MT6762 हीलियो P 22 पर चलता है. रेडमी 6 आउट ऑफ द बॉक्स एनड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ आ रहा है. कंपनी ने इसमें 12 और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे रियर में दिए हैं. फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में 32 और 64 GB की मेमोरी है जिसे डेडीकेटेड स्लाट के माध्यम से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है.