Amazon Prime Video की मेंबरशिप की नई कीमत छू रही है आसमान, रेट्स ने यूजर्स को दिया जोरदार झटका
X

Amazon Prime Video की मेंबरशिप की नई कीमत छू रही है आसमान, रेट्स ने यूजर्स को दिया जोरदार झटका

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने हाल ही में यह बताया है कि वो अपने सभी मेंबरशिप शुल्क को 50% से बढ़ाने जा रहे हैं. आइए इस प्लेटफॉर्म के सभी प्लान्स की नई कीमत के बारे में जानते हैं.

Amazon Prime Video की मेंबरशिप की नई कीमत छू रही है आसमान, रेट्स ने यूजर्स को दिया जोरदार झटका

नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में हिन्दी फिल्मों और यूट्यूब के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की पूछ भी काफी बढ़ गई है. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे कई सारे प्लेटफॉर्म्स को आज काफी यूज किया जा रहा है. ये प्लेटफॉर्म्स कई सारी लेटेस्ट मूवीज और शोज स्ट्रीम करते हैं लेकिन इन्हें एक्सेस करने के लिए आपको एक मेंबरशिप (Membership) शुल्क देना पड़ता है जो काफी ज्यादा होता है. अमेजन प्राइम वीडियो की तरफ से हाल ही में यह खबर आई है कि वो अपने मेंबरशिप शुल्क की कीमत को बहुत जल्द बढ़ाने जा रहे हैं और इस खबर से लोग काफी नाखुश है. आइए अमेजन प्राइम वीडियो के इस फैसले के बारे में डीटेल में जानते हैं.. 

50% तक बढ़ सकती है अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन की कीमत 

अमेजन प्राइम वीडियो के एक स्पोक्सपर्सन का ऐसा कहना है कि बहुत जल्द इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की सब्सक्रिप्शन फी को 50% तक से बढ़ाया जाने वाला है. फिलहाल एक निर्धारित डेट सामने नहीं आई है लेकिन यह कदम बहुत जल्द उठाया जाएगा. 

क्या होंगे नये प्लान्स के दाम 

आपको बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो तीन तरह के प्लान ऑफर करता है, जिसमें एक महीने का प्लान, 3 महीनों का प्लान और एक साल का प्लान शामिल हैं. एक महीने के प्लान की कीमत 129 रुपये से बढ़कर 179 रुपये हो जाएगी, तीन महीनों के प्लान की कीमत अब 459 रुपये हो जाएगी जबकि फिलहाल ये प्लान 329 रुपये में मिलता है और एक साल वाला प्लान, जिसे फिलहाल 999 रुपये में खरीदा जा सकता था, अब 1,499 रुपये में मिलेगा. 

आपको बता दें कि सामान्य यूजर्स के साथ टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स के साथ मिलने वाली अमेजन प्राइम की मेंबरशिप के दामों में भी इजाफा किया जाएगा. 

आपको बता दें कि इस प्राइस हाइक की सूचना कंपनी ने अपने यूजर्स को देनी शुरू कर दी है और अपने वेबपेज को भी नई मेंबरशिप फी चार्ट के साथ अपडेट कर दिया है.

Trending news