iPhone 13 खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए! सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स, डिजाइन ऐसा कि आपको दीवाना बना दे
Advertisement
trendingNow1983360

iPhone 13 खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए! सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स, डिजाइन ऐसा कि आपको दीवाना बना दे

iPhone 13 लॉन्च होने को है और iPhone 14 के बारे में खबरें उड़ना शुरू हो चुकी हैं. iPhone 14 के डिजाइन को लेकर कुछ उड़ती हुई खबरें आई हैं, आइए जानते हैं... 

प्रतीकात्मक फोटो| Photo Credit: MacRumors

नई दिल्ली. कुछ ही दिनों में एप्पल अपने इस साल के कई सारे प्रोडक्ट्स लॉन्च कर देगा और जाहिर सी बात है कि लोगों में इन प्रोडक्ट्स को लेकर काफी उत्साह है. iPhone 13 बस अब मार्केट में आने ही वाला है और इसके बारे में सारी जानकारी आधिकारिक रूप में ही सामने आ जाएगी. हम आपके लिए लेकर आए हैं एप्पल के अगले साल के रिलीज, iPhone 14 के कुछ फीचर. हां अवश्य ही ये फीचर कंपनी के तरफ से सामने नहीं आए हैं लेकिन एक प्रॉमिनेन्ट लीकर ने iPhone 14 से जुड़ी कुछ जानकारियों को सामने रखा है. 

  1. एप्पल के iPhone 14 से संबंधित जानकारी हुई लीक 
  2. iPhone 4 की तरह दिख सकता है iPhone 14 
  3. बिना नॉच की होगी डिजाइन 

iPhone 4 जैसा दिखेगा iPhone 14 

प्रोमिनेन्ट लीकर और यूट्यूबर जॉन प्रोसर का कहना है कि iPhone 14 में एप्पल कंपनी जो सबसे बड़ा बदलाव करेगी वो फोन के ढांचे से जुड़ा होगा. जॉन का यह भी कहना है कि iPhone 14 के सभी मॉडल्स iPhone 4 की तरह दिख सकते हैं. 

शायद iPhone 14 में ढांचा हो ही नहीं 

एक डिस्प्ले इन्साइडर का कहना है कि iPhone 14 में से ढांचा (नॉच) पूरी तरह से गायब ही हो जाएगा. साथ ही, iPhone Pro Max वर्जन में एक सामान्य नॉच की जगह होल-पंच कैमरा होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि नॉच को हटाने की प्रक्रिया iPhone 13 से ही शुरू कर दी गई है और iPhone 14 तक इसे पूरी तरह हटाना मुमकिन है. 

और क्या होगा नया 

कई लीक हुई खबरों के मुताबिक इन फोन्स में टच आइडी और फेस आइडी दोनों हो सकती हैं और इन दोनों के सेन्सर स्क्रीन पर नहीं बल्कि स्क्रीन के नीचे हो सकते हैं. डिस्प्ले ऐनलिस्ट रॉस यंग के अनुसार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में होल-पंच डिस्प्ले और अन्डर-डिस्प्ले फेस आइडी और टच आइडी हो सकती है. एक अलग ट्वीट में रॉस ने यह भी कहा था कि अन्डर-डिस्प्ले फेस आइडी पर अभी भी काम चल रहा है इसलिए इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं की जा सकती है.

Trending news