iPhone 14 में मिलेगा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज! जानिए सबकुछ
Advertisement

iPhone 14 में मिलेगा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज! जानिए सबकुछ

iPhone 14 इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है. लॉन्च से पहले ही फोन को लेकर कई अफवाहें सामने आई हैं. अब एक नया खुलासा हुआ है, जिसको सुनकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी.

 

iPhone 14 में मिलेगा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज! जानिए सबकुछ

नई दिल्ली. Apple iPhone 14 Series May Get Satellite Connectivity: अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो Apple iPhone 14 सीरीज को सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है, एक ऐसा फीचर जो आपातकाल के दौरान आवश्यक कनेक्टिविटी में क्रांति ला सकता है. आम तौर पर, हम टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा प्रदान किए गए सेलुलर नेटवर्क के माध्यम से जुड़ते हैं, लेकिन हम अक्सर ऐसी स्थिति का सामना करते हैं जब कोई कनेक्टिविटी नहीं होती है और हमें इसे एक तत्काल कॉल करना पड़ता है या एक संदेश भेजना पड़ता है.

  1. iPhone 14 में मिलेगा दिल जीत लेने वाला फीचर.
  2. Apple iPhone 14 सीरीज को सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है.
  3. बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज.

iPhone 14 Series में मिल सकती है सैटेलाइट कनेक्टिविटी

सैटेलाइट कनेक्टिविटी उस चुनौती को दूर करने जा रही है लेकिन हम अभी भी इसके उपयोग पर कानून के बारे में निश्चित नहीं हैं. सैटेलाइट कनेक्टिविटी एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र पर निर्भर हो सकती है. ब्लूमबर्ग के लेखक मार्क गुरमन के मुताबिक, आईफोन 14 सीरीज में यह सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिल सकता है. यह लोगों को बिना कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में जोड़ने में मदद करेगा. 

बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज

आईफोन 13 सीरीज के लिए भी इस फीचर का अनुमान लगाया गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब गुरमन को उम्मीद है कि एप्पल की अगली फ्लैगशिप रेंज में यह फीचर मिलेगा. गुरमन लिखते हैं कि आईफोन 14 "कॉन्टैक्ट्स के माध्यम से इमरजेंसी मैसेज" विकल्प के साथ आएगा, जो यूजर्स को एक छोटा मैसेज शेयर करने देगा, जब कोई सेलुलर सेवा उपलब्ध नहीं होगी.

सितंबर में लॉन्च हो सकता है iPhone 14

Apple iPhone 14 सीरीज के सितंबर में आने की उम्मीद है क्योंकि iPhone 13 सीरीज को भी इसी महीने 2021 में लॉन्च किया गया था. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि iPhone 14 सीरीज मिनी मॉडल को छोड़ सकती है और जगह में एक नया प्रो मॉडल जोड़ सकती है. मूल iPhone 14 के साथ-साथ iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max और एक्सपेक्टेड iPhone 14 Max भी होगा.

iPhone 14 Specifications

iPhone 14 सीरीज में A16 बायोनिक चिपसेट मिलेगा. हम यह भी उम्मीद करते हैं कि Apple कैमरा रिजॉल्यूशन को भी बदल देगा. कई बदलावों का अनुमान लगाया गया है जैसे कि अल्ट्रा-वाइड लेंस और पोर्ट्रेट लेंस द्वारा समर्थित 48MP मुख्य लेंस. iPhone 14 सीरीज में सेल्फी लेंस भी स्टैंडर्ड 12MP से बदल सकता है.

Trending news