iPhone 16 के प्रो मॉड्ल्स की बैटरी में आ रही प्रॉब्लम, जानें कंपनी ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow12482394

iPhone 16 के प्रो मॉड्ल्स की बैटरी में आ रही प्रॉब्लम, जानें कंपनी ने क्या कहा?

Apple iPhone 16 Battery Issue: ऐप्पल ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है. iPhone 16 Pro और 16 Pro Max मॉडल की बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि iOS 18 अपडेट के बाद बैटरी की समस्या बढ़ गई है. 

iPhone 16 के प्रो मॉड्ल्स की बैटरी में आ रही प्रॉब्लम, जानें कंपनी ने क्या कहा?

iPhone 16 Battery Problem: ऐप्पल ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है, जिसमें चार मॉडल्स आते हैं. इनके नाम iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max है. iPhone 16 Pro और 16 Pro Max मॉडल की बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि iOS 18 अपडेट के बाद बैटरी की समस्या बढ़ गई है. बैटरी की समस्या नई बात नहीं है, खासकर जब कोई नया अपडेट आता है, लेकिन ऐप्पल की लेटेस्ट सीरीज के फोन्स में इस तरह की प्रॉब्लम आना चिंताजनक है. 

iPhone 16 Pro बैटरी समस्या 
iPhone 16 Pro बैटरी का तेजी से खत्म होना नए iOS 18 अपडेट के कारण हो सकता है. नए अपडेट में कुछ इंस्टेबिलिटी होती हैं जिनको एडॉप्ट करने में डिवाइस को कुछ समय लगता है, लेकिन लाखों रुपये खर्च करने वाले लोग इन बातों को स्वीकार नहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ें - फोन का नेटवर्क खराब होने की ये हो सकती हैं बड़ी वजहें, जानें ठीक करने की तरीका

इनमें से कुछ यूजर्स iPhone 16 Pro Max की बैटरी केवल 3 से 4 घंटे में 15 से 20 प्रतिशत तक खत्म होते हुए देख रहे हैं, जो कि iPhone 13 Pro Max मॉडल पर बैटरी ड्रेन की तुलना में बहुत खराब है. जबकि अन्य यूजर्स का कहना है कि iPhone 16 Pro Max की कुल बैटरी जीवन उन्हें 5 से 6 घंटे का ऑन-स्क्रीन टाइम दे रही है, जो कि लेटेस्ट iPhone मॉडल के लिए अच्छा है. 

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन स्कैम से बचने से बचने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स, कोई नहीं हैक कर पाएगा आपका डिवाइस

Apple ने क्या कहा?
हालांकि, Apple ने अभी तक इस समस्या की पुष्टि नहीं की है और न ही लेटेस्ट मॉडल पर बैटरी ड्रेन के कारण को स्वीकार किया है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले iOS 18.1 अपडेट में इस समस्या को ठीक के लिए कुछ सुझाव या समाधान होंगे. ऐप्पल ने पहले ही iPadOS के साथ अपने इंटेलिजेंस फीचर्स को लाने के लिए A17 Pro चिपसेट के साथ iPad मिनी 7 मॉडल लॉन्च किया है. वहीं, M4 मैकबुक की अनाउंसमेंट अभी होनी है. 

Trending news