China ने दिया Apple को जोरदार झटका, सबसे बड़ी iPhone फैक्टरी में लगा ताला! जानिए आखिर क्या है वजह
Advertisement
trendingNow11422708

China ने दिया Apple को जोरदार झटका, सबसे बड़ी iPhone फैक्टरी में लगा ताला! जानिए आखिर क्या है वजह

Apple को जोरदार झटका लगा है और यह झटका चीन ने दिया है. iPhone की सबसे बड़ी फैक्टरी में ताला लगा दिया गया है. ऐसे में ऐप्पल को काफी नुकसान होने वाला है.

 

China ने दिया Apple को जोरदार झटका, सबसे बड़ी iPhone फैक्टरी में लगा ताला! जानिए आखिर क्या है वजह

China ने हाल ही में एक क्षेत्र में सात दिनों के लंबे लॉकडाउन का आदेश दिया है, जहां फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी का अपना सबसे बड़ा आईफोन प्लांट भी है. यह संभवतः Apple शिपमेंट को प्रभावित करेगा क्योंकि इसका सबसे बड़ा सप्लायर सबसे बड़ा प्लांट एक सप्ताह के लिए बंद है. BusinessStandard की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सरकार ने झेंग्झौ में फॉक्सकॉन के मुख्य iPhone प्लांट के आसपास लॉकडाउन लागू कर दिया है.

9 नवंबर तक चलेगा Lockdown

लॉकडाउन वर्तमान में प्रभावी है और 9 नवंबर 2022 तक चलेगा. यह समाचार स्थानीय सरकार के आधिकारिक वीचैट अकाउंट पर भी प्रकाशित किया गया था. फिलहाल, सरकार ने लॉकडाउन के क्षेत्र में सभी वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी है, सिवाय उन वाहनों के जो आवश्यक सामान ले जा रहे हैं. झेंग्झौ में मंगलवार को 359 COVID​​​​-19 मामलों में भारी उछाल देखने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया था. यह सिर्फ एक दिन पहले से सिर्फ 95 से ऊपर था.

iPhone प्लांट रहेगा 7 दिन के लिए बंद

अचानक लॉकडाउन प्रत्येक प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए कोविड जीरो अप्रोच की चीन की पहल का एक हिस्सा है. अब, फॉक्सकॉन का मुख्य iPhone प्लांट दुर्भाग्य से इस क्षेत्र में फंस गया था और इसके संचालन को अचानक रोक दिया गया थाय ताइवान की कंपनी Apple की सप्लाई चेन में सबसे बड़ा सप्लायर है और उसे अपने 200,000 कर्मचारियों में से कुछ को क्वारेंटाइन में मजबूर करना पड़ा है. इसके अलावा, कुछ को जॉब से निकाल दिया गया तो कुछ ने खुद ही रिजाइन कर दिया. इस लॉकडाउन के बाद, कंपनी को नए स्टाफ सदस्यों की भर्ती और उन्हें लाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.

ऐप्पल ने नहीं दिया कोई बयान

फॉक्सकॉन को अपना संचालन जारी रखने के लिए उत्पादन सामग्री भेजने में भी परेशानी होगी. फिलहाल इस खबर को लेकर न तो फॉक्सकॉन और न ही ऐप्पल ने कोई बयान दिया है. हालांकि, पूर्व अपने झेंग्झौ आईफोन असेंबली लाइन में अचानक परिचालन व्यवधान को कम करने के लिए मजदूरी बढ़ाने और अपने अन्य चीनी संयंत्रों से बैकअप की व्यवस्था करने पर काम कर रहा है. जबकि Apple ने अभी अपना iPhone 14 लाइनअप लॉन्च किया है, इसने चल रहे आर्थिक मंदी के कारण बंपिंग ऑर्डर से परहेज किया, जिसके कारण स्मार्टफोन की बिक्री में गिरावट आई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news