iPhone 16 के बाद अक्टूबर में होगा Apple का मेगा इवेंट, Tim Cook लाएंगे क्या कुछ खास?
Advertisement
trendingNow12450087

iPhone 16 के बाद अक्टूबर में होगा Apple का मेगा इवेंट, Tim Cook लाएंगे क्या कुछ खास?

Apple Event 2024: iPhone 16 सीरीज के हालिया लॉन्च के बाद Apple अक्टूबर महीने में एक और इवेंट की तैयारी कर रहा है. ऐप्पल इस इवेंट के दौरान अपने मैक लाइनअप में अपडेट पर फोकस करेगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.  

iPhone 16 के बाद अक्टूबर में होगा Apple का मेगा इवेंट, Tim Cook लाएंगे क्या कुछ खास?

Apple October Event 2024: iPhone 16 सीरीज के हालिया लॉन्च के बाद Apple अक्टूबर महीने में एक और इवेंट की तैयारी कर रहा है. 9to5mac की रिपोर्ट्स से पता चलता है कि ऐप्पल इस इवेंट के दौरान अपने मैक लाइनअप में अपडेट पर फोकस करेगा. सूत्रों के मुताबिक ऐप्पल ने M4 चिप द्वारा संचालित नए मैकबुक प्रो मॉडल, एक रिडिजाइन्ड मैक मिनी और एक अपडेटेड आईमैक पेश करने की योजना बनाई है. मैकबुक एयर, मैक स्टूडियो और मैक प्रो समेत अन्य मॉडल अगले साल आने की संभावना है. इसके अलावा Apple अक्टूबर महीने में एक नए iPad मिनी के साथ स्टैंडर्ड iPad की अगली पीढ़ी को पेश कर सकता है. 

अक्टूबर इवेंट में क्या कुछ हो सकता है खास 
M4 मैक अपडेट

अक्टूबर इवेंट में Apple के मैक प्रोडक्ट्स में M4 सीरीज चिप को पेश किया जाएगा. नए मैकबुक प्रो और 24-इंच आईमैक के डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. हालांकि, मैक मिनी को पूरी तरह से नया रूप देने की तैयारी है. रिपोर्ट्स बताती हैं कि अगली पीढ़ी का मैक मिनी Apple TV सेट-टॉप बॉक्स की तरह ज्यादा कॉम्पैक्ट शेप में आ सकता है. यह नया डिजाइन डेस्क पर कम जगह लेगा, हालांकि यह मौजूदा मॉडल की तुलना में लंबा हो सकता है. इसके अलावा अपडेटेड मैक मिनी यूएसबी-ए पोर्ट को खत्म करने की संभावना है. इसके बजाय पांच यूएसबी-सी पोर्ट की पेशकश करेगा.

iPad अपडेट
M4 मैक के साथ Apple iPad मिनी और स्टैंडर्ड iPad को बढ़ाए गए चिपसेट के साथ अपडेट कर सकता है. iPad मिनी में iPhone 16 सीरीज के साथ पेश किया गया नया A18 सीरीज चिप शामिल हो सकता है. 2024 मॉडल में एक लैंडस्केप-ओरिएंटेड फ्रंट-फेसिंग कैमरा और Apple पेंसिल प्रो के साथ कंपैटिबिलिटी शामिल हो सकती है. स्टैंडर्ड iPad को अपने 11वीं पीढ़ी के मॉडल के साथ परफॉर्मेंस अपग्रेड करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें एडवांस ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स का सपोर्ट करने के लिए A18 चिप को इंटीग्रेट करने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें - ऑर्डर करते ही 8 मिनट में आ गया iPhone 15, यूजर को नहीं हुआ भरोसा, खोल कर रख दिया अपना दिल

2025 में आ सकते हैं iPhone SE 4 और Apple Watch SE
रिपोर्ट्स अगले iPhone SE मॉडल के महत्वपूर्ण पुनर्निर्माण की भी योजना को उजागर करते हैं. इस अपकमिंग बजट-फ्रेंडली iPhone में एक एज-टू-एज OLED डिस्प्ले, ट्रैडिशनल होम बटन को हटाने और iPhone 14 से प्रेरित एक चेसिस अपनाने की उम्मीद है. iPhone SE में A18 चिप भी शामिल हो सकता है, जिससे एडवांस ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स को सुविधाजनक बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - iPhone 16 की टचस्क्रीन में आ रही प्रॉब्लम, यूजर्स परेशान, क्या करेगा Apple?

Apple वॉच SE के लिए ऐप्पल बेहतर सुविधाओं के साथ एक नया डिजाइन पेश करने की उम्मीद है. ऐप्पल वॉच SE के अगले वर्जन में एक ऑल-प्लास्टिक डिजाइन शामिल हो सकता है, जो प्रोडक्शन कॉस्ट को कम कर सकता है और ज्यादा एडवांस कामों की अनुमति दे सकता है.

Trending news