महिला ने जैसे ही पहनी Apple Watch, घड़ी ने तुरंत बता दिया उसको प्रेग्नेंट; टेस्ट करवाया तो उड़ गए होश
Advertisement

महिला ने जैसे ही पहनी Apple Watch, घड़ी ने तुरंत बता दिया उसको प्रेग्नेंट; टेस्ट करवाया तो उड़ गए होश

Apple Watch: Apple की स्मार्टवॉच अपने फीचर के लिए दुनियाभर में मशहूर है. आपने कई बार ऐसी खबर देखी होगी जिसमें इस घड़ी की वजह से लोगों की जान बची है. ऐपल के स्मार्टवॉच में ऑक्सीजन वेलव, हार्टबीट्स और अन्य टेस्ट बताने जैसे फीचर्स उपलब्ध होते हैं.

Apple Watch

Apple Smartwatch Unique Features: Apple की स्मार्टवॉच अपने फीचर के लिए दुनियाभर में मशहूर है. आपने कई बार ऐसी खबर देखी होगी जिसमें इस घड़ी की वजह से लोगों की जान बची है. Apple के स्मार्टवॉच में ऑक्सीजन वेलव, हार्टबीट्स और अन्य टेस्ट बताने जैसे फीचर्स उपलब्ध होते हैं. लेकिन आपने कभी ये सुना है कि Apple स्मार्टवॉच ने प्रेगनेंसी के बारे में बताया हो. सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच है. एक महिला का दावा है कि Apple वॉच ने उसके गर्भवती होने की पुष्टि की है. महिला ने इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर एक पोस्ट भी शेयर किया.

इस तरह मिले प्रेगनेंट होने के लक्षण

महिला ने बताया कि, उसकी हार्टबीट्स यानी हृदय गति लगभग 57 थी, और यह अचानक बढ़कर 72 हो गई थी. 15 दिनों तक ऐसा ही चलता रहा. उन्होंने यह जानने की काफी कोशिश की, कि आखिर इसकी वजह क्या है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके पीछे का कारण खोजने के लिए संघर्ष किया. महिला ने बताया कि उसकी जीवनशैली काफी स्वस्थ थी, और वह नियमित रूप से जिम जाती थी, लेकिन हार्ट बीट्स के आंकड़ों में अंतर ने उसे परेशान कर दिया था. अंत में उसने वजह जानने के लिए कोरोना टेस्ट भी कराया, लेकिन उसकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई. महिला ने बताया कि उसने बुखार और कई अन्य बीमारियों के लिए भी कई टेस्ट कराए, लेकिन किसी में कुछ नहीं मिला. बाद में थक हारकर महिला ने प्रेगनेंसी टेस्ट कराने का फैसला किया. महिला ने बताया कि मैंने पढ़ा था कि कभी-कभी गर्भावस्था के शुरुआती दिनों में इस तरह के लक्षण दिखाई देते हैं. अगले दिन महिला की प्रेगनेंसी रिपोर्ट आई, जिसमें उसके प्रगनेंट होने के बारे में बताया गया था.

नहीं दिख रहे थे कोई भी पारंपरिक लक्षण

इसके बाद वह एक डॉक्टर के पास भी गई जिसने पुष्टि की कि वह वास्तव में गर्भवती है, लेकिन उसमें कोई पारंपरिक लक्षण नहीं दिख रहे थे. ऐसे में महिला ने हार्ट बीट्स में आए अंतर को समझने के लिए ऐप्पल वॉच को श्रेय दिया. महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दूसरे लोगों से भी हार्टबीट अलर्ट पर नजर रखने की अपील की.

Apple वॉच में हार्टबीट अलर्ट को इस तरह करें कंट्रोल

  • सबसे पहले iPhone पर हेल्थ ऐप खोलें.

  • अब 'ब्राउज' टैब चुनें.

  • साइकिल ट्रैकिंग का चयन करें.

  • 'विकल्प' पर टैप करें.

  • अब हार्टबीट्स को चालू या बंद करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news