अब नहीं होगा कोई भी Gadget गुम, आप भी यूज कर सकते हैं Apple का Find My App
Advertisement

अब नहीं होगा कोई भी Gadget गुम, आप भी यूज कर सकते हैं Apple का Find My App

Apple ने अपडेटेड Find My App पेश किया है, जिससे थर्ड पार्टी उत्पादों को Apple के Find My Network की निजी और सुरक्षित खोज क्षमताओं का उपयोग करने की अनुमति मिलती है. फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम यूजर्स को Find My App के अंदर नए आइटम टैब में अपनी सामग्री को ट्रैक रखने में सक्षम बनाता है.

अब नहीं होगा कोई भी Gadget गुम, आप भी यूज कर सकते हैं Apple का Find My App

नई दिल्ली: इन दिनों हर व्यक्ति ईयर बड्स (Ear Buds), स्मार्ट वॉच (Smart Watch) या लैपटॉप (Laptop) यूज करता है. कई बार ये गैजेट्स घर में ही कहीं गुम हो जाते हैं.साथ ही इनके चोरी का भी डर बना रहता है. लेकिन अब आपको इन गैजेट्स के गुम या चोरी होने की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी. टेक दिग्गज कंपनी Apple अब आपके इन गैजैट्स की निगरानी करेगी. कंपनी ने अपना सबसे पॉपुलर फीचर हर किसी के लिए उपलब्ध कराने का फैसला किया है. 

  1. गुम या चोरी नहीं होेगे आपके डिवाइस
  2. मिलेगी Apple की सुरक्षा
  3. जानें क्या है नया अपडेट

अब हर कोई यूज कर सकता है Find My App 

Apple ने अपडेटेड Find My App पेश किया है, जिससे थर्ड पार्टी उत्पादों को Apple के Find My Network की निजी और सुरक्षित खोज क्षमताओं का उपयोग करने की अनुमति मिलती है. फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम यूजर्स को Find My App के अंदर नए आइटम टैब में अपनी सामग्री को ट्रैक रखने में सक्षम बनाता है.

वेनमोफ, चिपोलो और बेल्किन से Find My App के साथ काम करने वाले नए उत्पाद अगले सप्ताह से उपलब्ध होंगे. यह यूजर्स को यह पता लगाने की अनुमति देगा कि उन्होंने अपनी राइड, जिम में उनके ईयरबड्स, उनके बैकपैक और अन्य जरूरी चीजें कहां छोड़ दी हैं.

Apple के World Wide Product Martketing के उपाध्यक्ष बॉब बोरचर्स ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, एक दशक से अधिक समय से, हमारे ग्राहकों ने अपने गुम या चोरी हुए Apple डिवाइसों का पता लगाने के लिए अपनी सभी गोपनीयता की रक्षा करते हुए Find My पर भरोसा किया है.

उन्होंने कहा कि अब वह उनकी सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक फाइंड माइ की शक्तिशाली खोज क्षमताओं को ला रहे हैं, जो कि फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम होगा.

Made for iPhone (एमएफआई) प्रोग्राम के हिस्से के तौर पर, फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम किसी ऐसे एक्सेसरी डेवलपर के लिए डिजाइन किया गया है, जो किसी मौजूदा या नए उत्पाद को फाइंड माई नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहता है.

कंपनी ने कहा कि थर्ड-पार्टी उत्पादों को फाइंड माइ नेटवर्क के सभी गोपनीयता संरक्षणों का पालन करना होगा. Find My App से गुम हुए Apple डिवाइसों का पता लगाना आसान हो जाता है और साथ ही यूजर की प्राइवेसी भी बनी रहती है.

Trending news