Apple यूजर्स खतरे में! तुरंत अपडेट करें अपना डिवाइस, नहीं तो पड़ जाएंगे मुसीबत में
Advertisement
trendingNow11310307

Apple यूजर्स खतरे में! तुरंत अपडेट करें अपना डिवाइस, नहीं तो पड़ जाएंगे मुसीबत में

Apple Update: किसी भी स्मार्टफोन और अन्य डिवाइसेज के लिए अपडेट बेहद जरूरी होता है और अगर ऐसा ना किया जाए तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. आपको बता दें कि अब Apple डिवाइस यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है जिसके बारे में जानना बेहद जरूरी है. 

Apple यूजर्स खतरे में! तुरंत अपडेट करें अपना डिवाइस, नहीं तो पड़ जाएंगे मुसीबत में

Apple Device Alert : Apple ने इस सप्ताह iPhones, iPads और Mac के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट जारी किए हैं जो दो गंभीर समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं. अगर एप्पल यूजर्स अपने डिवाइसेज को अपडेट नहीं करते हैं तो वो हैकर्स के निशाने पर आ सकते हैं और उनके डिवाइस की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी. 

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार ट्वीट करके iPhones को 15.6.1 के साथ अपडेट करें करने की बात कही है. आपको बता दें कि ऐसा नहीं किया जाता है तो हैकर्स सीधे तौर पर आपके डिवाइस को निशाना बना सकते हैं. इसके साथ ही CERT-IN, सरकारी कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने भी Apple यूजर्स के लिए iPhones, MacBooks के साथ-साथ iPad को अपडेट करने को कहा है. 

कैसे करें अपने Apple डिवाइस को अपडेट 

iPhone और iPad को कैसे करें अपडेट 
1. iCloud या फिर अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करके बैकअप रख लें. 
2. अब डिवाइस को पावर दें और वाईफाई से कनेक्ट करें. 
3. अब सेटिंग में जाएं फिर General में जाएं और फिर सॉफ़्टवेयर अपडेट करें
4. आप यहां पर आप सॉफ्टवेयर अपडेट चुन सकते हैं. 
5. यहां आपको डाउनलोड ऑप्शन दिखे तो इसे क्लिक करें, पासकोड दर्ज करें और फिर अभी इनस्टॉल करें. 

अगर आप अपने apple डिवाइस को अपडेट नहीं करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आप हैकर्स के चपेटे में आ सकते हैं. भारत सरकार अगर इस बारे में गंभीर है तो मामला असल में काफी गंभीर है. अगर आप अपने apple डिवाइस को हैकर्स से बचा कर रखना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहद ही जरूरी है. अगर आपने अभी भी अपने डिवाइस को अपडेट नहीं किया है तो आपको भी जल्द से जल्द अपना डिवाइस अपडेट कर ही लेना चाहिए जिससे आप हैकर्स को अपने डिवाइस से दूर ही रख सकें. 

Trending news