Apple Glow Time event: Apple Watch Series 10 से लेकर AirPods 4 तक, कितनी होगी भारत में कीमत
Advertisement
trendingNow12422869

Apple Glow Time event: Apple Watch Series 10 से लेकर AirPods 4 तक, कितनी होगी भारत में कीमत

Apple Watch Series 10, AirPods 4 Price In India: इन नए गैजेट्स को Apple के ग्लो टाइम इवेंट में दिखाया गया था, जहां नए iPhone 16 भी उतारे गए थे. iPhone 16 में कई नए फीचर्स हैं और ये फोन बहुत अच्छे हैं. आइए जानते हैं नए ऐप्पल एयरपॉड्स और ऐप्पल वॉच के बारे में....

 

Apple Glow Time event: Apple Watch Series 10 से लेकर AirPods 4 तक, कितनी होगी भारत में कीमत

Apple Watch Series 10 AirPods 4 launched: Apple ने नए Apple Watch Series 10, नए AirPods 4, Apple Watch Ultra 2 के लिए नया कवर और AirPods Max के चार नए रंग उतारे हैं. इन नए गैजेट्स को Apple के ग्लो टाइम इवेंट में दिखाया गया था, जहां नए iPhone 16 भी उतारे गए थे. iPhone 16 में कई नए फीचर्स हैं और ये फोन बहुत अच्छे हैं. आइए जानते हैं नए ऐप्पल एयरपॉड्स और ऐप्पल वॉच के बारे में....

Apple Watch Series 10: Specs

Apple Watch Series 10 में अब तक का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा डिस्प्ले है. इस डिस्प्ले में बहुत ज्यादा चीज़ें दिखाई देंगी और ये पहले वाले डिस्प्ले से 30% तक बड़ा है. इस डिस्प्ले में कोणों पर भी बहुत अच्छी दृश्यता है, जिससे आप इसे किसी भी स्थिति में आसानी से देख सकते हैं. इस घड़ी के किनारे भी गोल हैं और डिस्प्ले का आकार भी बदल गया है, जिससे ये घड़ी और भी अच्छी दिखती है. इस घड़ी के आगे का हिस्सा बहुत मजबूत आयन-एक्स ग्लास से बना है, जिससे ये बहुत टिकाऊ है.

Apple Watch Series 10 अब तक की सबसे पतली घड़ी है, जो सिर्फ 9.7 मिलीमीटर मोटी है. यह पहले वाली घड़ी से 10% पतली है. इसमें एक नया मेटल बैक है, जो बहुत मजबूत है और पानी में भी काम करता है. आप इस घड़ी को एल्युमिनियम या टाइटेनियम में ले सकते हैं. ये दोनों मेटल बहुत हल्के हैं, जिससे घड़ी भी बहुत हल्की होगी. Apple Watch Series 10 में S10 चिप लगा है, जो बहुत तेज है और इसमें एक क्वाड-कोर न्यूरल इंजन है. इस घड़ी में आप सिरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, डिक्टेशन कर सकते हैं और ये घड़ी आपके वर्कआउट को भी डिटेक्ट कर लेगी. इस घड़ी में एक नया स्पीकर भी है, जो 30% छोटा है और आप इससे सीधे म्यूज़िक और पॉडकास्ट सुन सकते हैं.

Apple Watch Series 10 में कई नए फीचर्स हैं जो आपकी सेहत को ट्रैक करेंगे. इसमें एक सेंसर लगा है जो पानी का तापमान भी बताएगा. ये घड़ी नींद अपनिया भी डिटेक्ट कर सकती है, जो एक गंभीर बीमारी है. इस घड़ी की बैटरी बहुत देर तक चलती है और इसे बहुत जल्दी चार्ज किया जा सकता है.

Apple Watch Series 10 price

Apple वॉच सीरीज़ 10 भारत में 46,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई है. मॉडल अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और यूएसए में 20 सितंबर से उपलब्ध होगी.

Apple AirPods 4: Specs

Apple ने AirPods 4 के दो मॉडल पेश किए हैं. नए जनरेशन AirPods को मूल डिज़ाइन पर बनाया गया है ताकि 3D फोटोग्रामेट्री और लेजर स्थलाकृति जैसे उन्नत मॉडलिंग टूल का उपयोग करके हजारों कान साइज का विश्लेषण करके फिट और आराम में सुधार किया जा सके. . AirPods 4 व्यक्तिगत स्थानिक ऑडियो, हैंड्स-फ्री कॉलिंग और जेस्चर-आधारित सिरी इंटरैक्शन के साथ-साथ स्पष्ट कॉल के लिए वॉइस आइसोलेशन की सुविधा देता है. नया AirPods 4 चार्जिंग केस कॉम्पैक्ट है, USB-C का समर्थन करता है और कुल बैटरी जीवन के 30 घंटे तक प्रदान करता है.

अगर आपको बहुत अच्छा साउंड चाहिए तो Apple ने AirPods 4 का एक और मॉडल भी लाया है. इस मॉडल में नॉइज़ कैंसलेशन है, जो आसपास के शोर को कम करता है. इसमें एक नया चिप भी लगा है और ये बहुत अच्छा काम करता है. आप इन AirPods से आसपास की आवाज़ भी सुन सकते हैं और इनमें एक फीचर है जिससे जब आप किसी से बात कर रहे हों तो म्यूज़िक का वॉल्यूम कम हो जाएगा. AirPods के साथ आने वाला चार्जिंग केस वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट करता है और इसे Apple Watch से भी चार्ज कर सकते हैं. इसमें एक स्पीकर भी है जिससे आप AirPods को ढूंढ सकते हैं.

Apple ने AirPods 4 को ऐसे बनाया है कि इनसे पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचे. इन AirPods में 100% रीसाइक्लिंग मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और इनके पैकेट भी बहुत छोटे हैं. Apple का कहना है कि वे 2030 तक कार्बन न्यूट्रल बनना चाहते हैं.

fallback

AirPods Max: Specs

Apple ने AirPods Max के नए रंग उतारे हैं: मिडनाइट, ब्लू, पर्पल, ऑरेंज और स्टारलाइट. इन हेडफ़ोन में नॉइज़ कैंसलेशन है, आप इनसे आसपास की आवाज़ भी सुन सकते हैं, और इनकी बैटरी बहुत लंबे समय तक चलती है. ये हेडफ़ोन बहुत आरामदायक हैं और इनके कान के हिस्से बहुत सॉफ्ट हैं. ये हेडफ़ोन बहुत मजबूत हैं और इनका डिजाइन बहुत अच्छा है.

AirPods Max को आप USB-C केबल से भी चार्ज कर सकते हैं. इनके साथ नॉइज़ कैंसलेशन और स्पेशल साउंड फीचर चालू करने पर ये 20 घंटे तक चलते हैं. आप इनको 5 मिनट चार्ज करके 1.5 घंटे तक चला सकते हैं. ये ब्लूटूथ 5.0 के साथ काम करते हैं और आप इनको वायर्ड भी कर सकते हैं. इनको आप Apple के दूसरे डिवाइस के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं.

Apple AirPods 4 and AirPods Max price

Apple AirPods 4 के लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं. बिना नॉइज़ कैंसलेशन वाले मॉडल की कीमत Rs 12900 है, जबकि नॉइज़ कैंसलेशन वाले मॉडल की कीमत Rs 17900 है. आप इन्हें Apple की वेबसाइट या ऐप से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं और ये 20 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएंगे. AirPods Max के नए रंगों और USB-C चार्जिंग के साथ वाले मॉडल की कीमत Rs 59900 है और इसकी भी प्री-ऑर्डर शुरू हो गई है. ये सभी डिवाइस 20 सितंबर से मिलने लगेंगे. 

Trending news